यूपी: पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने थाने के सामने ही खुद को लगा ली आग, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक शख्स ने बुधवार देर रात थाना परिसर के पास खुद को आग लगा ली. बताया जा रहा है कि स्थानीय एसएचओ व थाना प्रभारी और गुंडों की मिलीभगत से परेशान होकर युवक ने ये दर्दनाक कदम उठाया है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक शख्स ने बुधवार देर रात थाना परिसर के पास खुद को आग लगा ली. बताया जा रहा है कि स्थानीय एसएचओ व थाना प्रभारी और गुंडों की मिलीभगत से परेशान होकर युवक ने ये दर्दनाक कदम उठाया है. खुद को आग लगाने वाले युवक का नाम शिवम गुप्ता है. जो कि एक टैक्सी चालक है. आग में गंभीर रूप से झुलसे शिवम गुप्ता को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं मीडिया को दिए एक बयान में, पीड़ित ने कहा कि स्थानीय गुंडे उसकी टैक्सी को अपनी मर्जी से जब्त करते थे और स्थानीय पुलिस अधिकारी की मिलीभगत से उससे पैसे वसूल करते थे. जिससे की वो परेशान था. 

पीड़ित के अनुसार स्थानीय गुंडे मुझे रास्ते में अपनी कार न चलाने के लिए मजबूर करते थे. वे मेरे साथ मारपीट भी करते थे. पुलिस अधिकारी मासिक रूप से ₹ 2,500 की रिश्वत लेता थे.

वहीं थाने के आगे आग लगाने की इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने पीड़ित शिवम गुप्ता की ओर से लगाए गए आरोप की जांच के आदेश दिए हैं और क्षेत्र के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

लखीमपुर के पुलिस प्रमुख संजीव सुमन ने एक बयान में कहा कि हमने पीड़ित का बयान देखा है. उसके अनुसार वे इलाके में एक ग्रामीण टैक्सी चलाता है. लेकिन 3-4 स्थानीय लोगों द्वारा उसे परेशान किया जा रहा था. पीड़िता का आरोप है कि स्थानीय पुलिस इन गुंडों का पक्ष लेती है. इलाके के एसएचओ को निलंबित किया जा रहा है और जांच के आदेश दिए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं पीड़ित के एक रिश्तेदार ने मीडिया से कहा कि वो और कार्रवाई चाहते हैं और योगी आदित्यनाथ इसका संज्ञान लें.