उत्तर प्रदेश चुनाव: गौतमबुद्धनगर के तीनों हलकों में कांटे की टक्कर, स्मृति ईरानी डोर-टू-डोर कैंपेन में आईं नजर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होना है और मंगलवार चुनाव प्रचार का आखिरी दिन होगा.

उत्तर प्रदेश चुनाव: गौतमबुद्धनगर के तीनों हलकों में कांटे की टक्कर, स्मृति ईरानी डोर-टू-डोर कैंपेन में आईं नजर

गौत्तमबुधनगर में तीन विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें  दादरी, नोएडा और जेवर शामिल है. 

नोएडा:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होना है और मंगलवार चुनाव प्रचार का आखिरी दिन होगा. चुनाव प्रचार के इस आखिरी दौर में हर पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और उसके स्टार प्रचारक मैदान में दिखे. ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी (Smriti Irani) अलग ही अंदाज में चुनाव प्रचार में थीं. ईरानी बच्चों से दुलार करती दिखीं. ईरानी सोमवार को जेवर और दादरी विधानसभा के बीजेपी प्रत्यायशियों के लिए वोट मांगने पहुँची. उन्होंने डोर-टू-डोर कैंपेन भी किया और फिर एक जनसभा को संबोधित भी किया.

गौतमबुधनगर के चुनावी रण के आखिरी दौर में बीजेपी पूरी ताकत झोंक रही है और मुकाबले में सामने खड़ी सपा को उसकी सत्ता के समय अपराध और राम मंदिर के मुद्दे पर उसे घेर रही है.  

NDTV से बातचीत में स्मृति ईरानी ने कहा - 'यहाँ जो विकास दिख रहा है, ये सारे काम क्या संदेश देते हैं ? उत्तर प्रदेश की जनता में जो उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश, आपराधिक तत्वों के आधार पर चल रही सपा की सरकार के लिए जाना जाता था, आज वही प्रदेश संस्कार और विकासशील कार्यों के लिए जाना जाता है. आज धड़ल्ले से एक बेटा जय श्री राम के नारे लगाता है, मां भारती के चरणों में शीश झुकाता है.

आगरा की सभी सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला, बीजेपी ने बड़े चेहरे पर लगाया दांव

उधर नोएडा से कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए वोट मांगने कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट सोमवार देर शाम सलारपुर गांव पहुँचे और गली गली घूमकर वोट मांगे. वहीं नोएडा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुनील चौधरी ने भावुक अंदाज में एक प्रेसवार्ता की और इमोशनल दांव खेलते हुए कहा - ' हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस चुन-चुन कर परेशान कर रही है. यही हाल रहा तो हम  खुदकुशी कर लेंगे और दूसरा जन्म लेकर चुनाव लड़ेंगे.

UP Election: बीजेपी का इलेक्शन मेनिफेस्टो मंगलवार को अमित शाह करेंगे जारी

 सुनील चौधरी, ने कहा - 'मैं तो सुसाइड कर लूंगा...फिर जन्म लेकर आऊंगा.... फिर सेवा करूँगा नोएडा की....लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए.... ऐसे कोई चुनाव नहीं लड़ेगा.'  बता दें गौत्तमबुधनगर में तीन विधानसभा क्षेत्र हैं - दादरी, नोएडा और जेवर. तीनों पर फिलहाल बीजेपी का कब्ज़ा है, लेकिन इस बार टक्कर काटे की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP: बीजेपी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह को पार्टी ने बलिया नगर सीट से बनाया उम्‍मीदवार