UP Election Results: BJP ने यूपी में तोड़ा 36 सालों का ट्रेंड, लगातार दूसरी बार की सत्ता में वापसी

Uttar Pradesh Election Results: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की जीत ने सालों से चले आ रहे उस ट्रेंड को तोड़ दिया है. जिसके तहत मौजूदा सरकार राज्य की सत्ता में वापसी नहीं कर सकती है.

UP Election Results: BJP ने यूपी में तोड़ा 36 सालों का ट्रेंड, लगातार दूसरी बार की सत्ता में वापसी

36 सालों में ऐसा पहली बार होगा, जब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार यूपी में सरकार बनाने जा रही है

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Election Results: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की जीत ने सालों से चले आ रहे उस ट्रेंड को तोड़ दिया है. जिसके तहत मौजूदा सरकार राज्य की सत्ता में वापसी नहीं कर सकती है. राज्य की सत्ता में लगातार दूसरी बार बीजेपी की वापसी तय है. जिसके साथ ही 36 सालों में ऐसा पहली बार होगा, जब राज्य की सत्ता में मौजूदा सरकार दोबारा से आने वाली है. दरअसल यूपी की जनता को पीएम मोदी और यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से किए गए कार्य काफी पसंद आए हैं. जिसकी वजह से ही प्रदेश की जनता की ओर से बीजेपी को जमकर वोट डाले गए हैं.  

बहुमत का आंकड़ा किया पार

मतगणना के रुझानों के अनुसार बीजेपी ने राज्य में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. बीजेपी 403 सीटों में से 265 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी है. जो कि 133 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस केवल दो ही सीटों पर आगे है.

बीजेपी ने साल 2017 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और 300 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की थी. जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया था. इस बार भी बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को ही मुख्यमंत्री का चेहरा रखते हुए ये चुनाव लड़ा है और इस चुनाव में जीत हासिल की है. जिस तरह से पांच सालों में योगी आदित्यनाथ द्वारा काम किए गए, उसको जनता ने खूब पसंद किया. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश के 36 सालों के इतिहास में ये पहला मौका होगा. जब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार राज्य की सत्ता में आई है.  

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की सभी सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में चुनाव हुए थे और आज रिजल्ट जारी हुए हैं. जिसमें बीजेपी की जीत हुई है.

Video: "जनता कह रही है कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं है": पंजाब चुनाव जीतने पर अरविंद केजरीवाल 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com