अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने लगवाई कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज, टीका नहीं लगवाने वालों को लताड़ा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को व्हाइट हाउस में कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाई. अमेरिका में 65 और अधिक उम्र के लोगों के लिए बूस्टर डोज को स्वीकृति दी गई है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने लगवाई कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज, टीका नहीं लगवाने वालों को लताड़ा

बाइडन ने कहा कि 77 फीसद अमेरिकियों ने वैक्सीन लगवा ली है, अभी भी एक चौथाई वैक्सीन लगवाने से मना कर रहे हैं. 

वाशिंगटन :

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की बूस्टर डोज (Booster Dose) लगवाई है. उन्होंने अमेरिका के नागरिकों से कहा कि जो लोग वैक्सीन लेने में बाधा डाल रहे हैं, वे देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं. बाइडन ने व्हाइट हाउस में फाइजर की तीसरी डोज ली. हाल ही में अमेरिका में स्वीकृत हेल्थ गाइडलाइंस (Health Guidelines) के अनुसार, 65 और अधिक उम्र के लोगों के लिए बूस्टर डोज को स्वीकृति दी गई है. 

78 साल के बाइडन ने इस मौके पर मजाक करते हुए कहा, "मैं जानता हूं कि यह ऐसा नहीं दिखता है, लेकिन मैं 65 साल से अधिक का हूं." 

बूस्टर डोज के लिए ऐसे वयस्क लोग भी योग्य हैं जो कि चिकित्सा की उच्च जोखिम वाली स्थिति में हैं. साथ ही ऐसे लोग भी पात्र हैं जो ऐसी नौकरियां करते हैं जिनमें वायरस के संपर्क में आने का खतरा ज्यादा है. 

बाइडन ने कहा कि समस्या यह है कि अमेरिकियों का एक उल्लेखनीय हिस्सा ऐसा है जो अभी तक वैक्सीन का एक डोज लेने से भी मना करता आया है, जिससे घातक डेल्टा वेरिएंट को देश में प्रसार मिलता है. 

बाइडन ने कहा कि 77 फीसद अमेरिकियों ने वैक्सीन लगवा ली है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है. अभी भी करीब एक चौथाई वैक्सीन लगवाने से मना कर रहे हैं. 


- - ये भी पढ़ें - -
* सुरक्षा परिषद और NSG में भारत के प्रवेश का समर्थन करता रहेगा अमेरिका, पीएम मोदी से बोले बाइडेन
* "दक्षिण एशिया में छद्म आतंकवाद": पाक के लिए संदेश है क्‍वाड नेताओं का बयान
* अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन और पीएम मोदी के बीच खूब हुआ मजाक, जमकर लगे ठहाके
* HEADING HERE

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्वाड समिट में बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ‘कोविड से सामना करने के लिए हम साथ हैं'