UP polls: कूड़े की गाड़ी में पोस्‍टल बैलेट मिलने के मामले में कार्रवाई, सपा के हंगामे के बाद हटाई गईं बहेड़ी SDM

बरेली में मतगणना स्थल पर कूड़े को गाड़ी में पोस्टल वैलेट मिलने पर सपा कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद ज़िला प्रशासन ने आरओ-एसडीएम बहेड़ी पारुल तरार को हटा दिया है. उनके स्थान पर राजेश चन्द्र को नई तैनाती मिली गई है.

UP polls: कूड़े की गाड़ी में पोस्‍टल बैलेट मिलने के मामले में कार्रवाई, सपा के हंगामे के बाद हटाई गईं बहेड़ी SDM

कूड़े की गाड़ी में पोस्‍टल बैलेट पेपर मिलने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था (प्रतीकात्‍मक फोटो)

लखनऊ :

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के गुरुवार  को आने वाले नतीजों के पहले बरेली जिला प्रशासन ने कूड़े की गाड़ी में पोस्‍टल बैलेट पेपर मिलने पर सपाइयों के हंगामे के बाद कार्रवाई की है. बरेली में मतगणना स्थल पर कूड़े को गाड़ी में पोस्टल वैलेट मिलने पर सपा कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद ज़िला प्रशासन ने आरओ-एसडीएम बहेड़ी पारुल तरार को हटा दिया है. उनके स्थान पर राजेश चन्द्र को नई तैनाती मिली गई है. जानकारी के अनुसार, पारुल तरार को एसडीएम और रिटर्निंग ऑफिसर दोनों जिम्‍मेदारी से मुक्‍त कर दिया गया है. वे कल बैलेपेपर वोट को बॉक्‍सों में भरकर कूड़ा गाड़ी में मतगणना स्थल में ले जाने को लेकर विवादों में घिर गई थीं. 

गौरतलब है कि कल यूपी के बरेली में सपा के कार्यकर्ताओं ने कूड़े की गाड़ी में तीन संदूक पकड़े थे. कार्यकर्ताओं का आरोप था कि तीनों संदूकों में बैलेट पेपर थे हालांकि बरेली पुलिस ने इस मामले में अपनी सफ़ाई दी है. बरेली पुलिस के मुताबिक़ संदूकों में बैलेट पेपर नहीं थे. संदूक में मतगणना हेतु आवश्यक लेखन सामग्री थी. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

गौरतलब है कि पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती कल 10 मार्च को होगी, इसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे. यूपी के एक्जिट पोल्‍स में बीजेपी को फिर सत्‍ता में वापसी करते बताया गया है. इससी बीच सपा पार्टी के प्रमुख अखिलेश अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ईवीएम मशीनों को अवैध रूप से ले जाने का आरोप लगाया है. यही नहीं, अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के लोगों को ईवीएम मशीनों पर नजर रखने को भी कहा है. सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई है. जिसमें ये अनोखे अंदाज में ईवीएम मशीनों पर नजर रख रहे हैं. 

- ये भी पढ़ें -

* Ukraine में Russia के टैंकों पर "Z" लिखे होने का क्या मतलब है?
* अफसर ने स्वीकार की 'चूक' : अखिलेश यादव की पार्टी ने EVM विवाद पर शेयर किया VIDEO
* 'Goa Election: गोवा का गजब रिकॉर्ड, 5 सालों में आधे से ज्यादा विधायकों ने दिया इस्तीफा या बदली पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बच्‍चे भी झेल रहे युद्ध की विभीषिका, 11 साल का बच्‍चा 1000 किमी का सफर कर पहुंचा स्‍लोवाकिया