UP Polls: लखनऊ की सभी सीटों पर BJP और SP की कड़ी टक्‍कर, बीजेपी ने एक मंत्री समेत 3 विधायकों के टिकट काटे

लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट की बात करें तो पत्नी और यूपी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह और पति दयाशंकर सिंह की 'लड़ाई' में प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह ने बाजी मार ली है.

लखनऊ:

UP Polls 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP),दोनों ने सस्पेंस ख़त्म करते हुए लखनऊ की सभी सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह समेत अपने तीन मौजूदा विधायकों का टिकट काटे हैं. पार्टी ने सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की बजाय मंत्री ब्रजेश पाठक को मैदान में उतारा है .लखनऊ शहर की सबसे हाईप्रोफ़ाइल लखनऊ कैंट सीट से ब्रजेश बीजेपी उम्मीदवार हैं. बता दें कि इस सीट से यूपी की क़द्दावर नेता रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे मयंक जोशी के लिए टिकट मांग रही थीं, लेकिन बीजेपी ने इस मांग को स्‍वीकार नहीं किया.

भाजपा पर निशाना साधते हुए जयंत चौधरी ने कहा "मैं हेमा मालिनी नहीं बनना चाहता"

लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट की बात करें तो पत्नी और यूपी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह और पति दयाशंकर सिंह की 'लड़ाई' में प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह ने बाजी मार ली है. राजेश्वर का कहना कि वो बीजेपी में आकर क़ानून व्यवस्था मज़बूत करेंगे. उन्‍होंने कहा, 'मैं सौभाग्यशाली हूं कि बीजेपी ने मुझे टिकट दिया. मैं सरकार में क़ानून व्यवस्था मज़बूत करूंगा.' 

सपा ने बदली रणनीति: पडरौना से नहीं, फाजिलनगर से चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, टिकट कटने के बाद शुरुआत में बाग़ी तेवर दिखा रहीं स्वाति सिंह ने अब 'पलटी'  मारते हुए कहा है उनके रोम-रोम में बीजेपी है . स्‍वाति के पति और बीजेपी नेता दयाशंकर भी राजेश्वर को लड़ाने की बात कर रहे हैं. स्‍वाति ने कहा, 'मेरे हर रोम में बीजेपी है. मैं कहीं नहीं जा रही हूं.' उनके पति दयाशंकर सिंह ने कहा, 'मुझे नहीं लगता हमारी लड़ाई की वजह से मेरा टिकट कटा है ये तमाम समीकरण देखने के बाद पार्टी ने तय किया है.' सरोजिनी नगर की लड़ाई को दिलचस्प बनाते हुए सपा ने पूर्व मंत्री और अखिलेश के क़रीबी रहे अभिषेक मिश्रा को राजेश्वर सिंह के ख़िलाफ़ मैदान में उतारा है. गौरतलब है कि बीजेपी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ की नौ सीटों में आठ जीती थीं.लखनऊ से कई दिग्गजों के टिकट काटकर पार्टी ने साफ संकेत दे दिया है किहवकिसी के तेवर बर्दाश्त नहीं करेगी.  दूसरी ओर, हो सकता है कि सपा अपना एक उम्मीदवार बदलकर बीजेपी के किसी बाग़ी को टिकट दे दे.