UP News : पुलिसवालों के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पर झड़प के बाद युवक ने की आत्महत्या, 5 पुलिसकर्मियों पर केस

युवक की कुछ पुलिसकर्मियों से एक वैक्सीनेशन सेंटर पर झड़प हो गई थी, जिसके बाद रात में उसका शव उसके गांव में एक पेड़ से लटकता हुआ मिला था. 10 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है और पांच पर 'आत्महत्या के लिए उकसाने' के आरोप में केस दर्ज हुआ है.

UP News : पुलिसवालों के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पर झड़प के बाद युवक ने की आत्महत्या, 5 पुलिसकर्मियों पर केस

यूपी के बागपत जिले के युवक ने पुलिसवालों के साथ झड़प के बाद किया सुसाइड.

बागपत:

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले (Baghpat) में एक युवक की आत्महत्या के केस (Suicide case) में 10 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है. सोमवार को इस युवक की कुछ पुलिसकर्मियों से एक वैक्सीनेशन सेंटर पर झड़प (brawl with cops) हो गई थी, जिसके बाद कल रात उसका शव उसके गांव में एक पेड़ से लटकता हुआ मिला था. इस केस में इन 10 पुलिसकर्मियों में से पांच पर 'आत्महत्या के लिए उकसाने' (Abetment of Suicide) के आरोप में केस दर्ज हुआ है.

युवक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसने पुलिसवालों की वजह से आत्महत्या जैसा कदम उठाया. उन्होंने बताया कि एक वैक्सीनेशन सेंटर पर 'बिना किसी कारण के' पुलिसकर्मियों ने उसे पीटा था और फिर बाद में उसके घर आकर उसकी मां को भी पीट कर गए थे. 

सोमवार दोपहर को हुई इस घटना का एक 90 सेकेंड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें देखा जा सकता है कि कम से कम दो पुलिसकर्मी उस युवक को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. एक दूसरा शख्स बीच-बचाव की कोशिश करता है, लेकिन पुलिस वाले उसे धक्का दे देते हैं. खुद को छुड़ाने की कोशिश में कामयाब होने के बाद वो युवक केंद्र से भाग जाता है.

सिग्नेचर ब्रिज की रेलिंग से कूद गई सोशल मीडिया स्टार हिमांशी गांधी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

पुलिस में लिखाई गई शिकायत में युवक के पिता ने आरोप लगाया है कि वहां मेडिकल स्टाफ ने उसके बेटे का नाम बुलाया और वो अंदर जाने लगा तो पुलिसवालों ने उसे अंदर नहीं घुसने दिया. पिता ने बताया कि 'पुलिस ने मेरे बेटे के साथ धक्कामुक्की की, जब उसने कारण पूछा तो उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया. फिर उसे एक दूसरे कमरे में ले जाकर लाठियों से पीटा गया. हमने वहां से उसे किसी तरह बाहर निकाला. लेकिन फिर शाम को कई पुलिसवाले हमारे घर आए और मेरी पत्नी को भी मारा. मेरा बेटा बहुत डर गया और भाग गया. हमें बाद में उसकी बॉडी मिली.'

इस मामले पर बागपत पुलिस के चीफ अभिषेक सिंह ने एक वीडियो बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 'हमने केस दर्ज किया है और 10 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और हम इस मामले में किसी को नहीं छोड़ेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)