UP News: कांवड़ यात्रा के बाद अब मथुरा के गोवर्धन में लगने वाला मेला मुड़िया पूनो भी हुआ रद्द

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मथुरा एवं एसएसपी मथुरा से मिली जानकारी के अनुसार जनपद व गोवर्धन की सीमाओं को लोक स्वास्थ्य व जनहित के दृष्टिगत बाहर से आने वाली भीड व श्रृद्धालुओं को प्रतिबन्धित करते हुये दिनांक 20 जुलाई से 24 जुलाई 2021 तक सील किया गया है.

UP News: कांवड़ यात्रा के बाद अब मथुरा के गोवर्धन में लगने वाला मेला मुड़िया पूनो भी हुआ रद्द

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मथुरा:

उत्तर प्रदेश में पहले कांवड़ यात्रा रद्द हुआ और अब कोविड-19 के चलते मथुरा के गोवर्धन में लगने वाला मेला मुड़िया पूनो निरस्त हो गया. इसके साथ ही गोवर्धन की सभी सीमाएं सील रहेंगी. इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. प्रशासन ने कहा कि सभी श्रृद्धालुओ से अनुरोध है कि जनपद मथुरा के गोवर्धन में लगने वाला राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला (गुरुपूर्णिमा मेला) कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु इस वर्ष (2021) के लिए निरस्त कर दिया गया है.

कोरोना के मद्देनजर दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा पर लगाई गई रोक

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मथुरा एवं एसएसपी मथुरा से मिली जानकारी के अनुसार जनपद व गोवर्धन की सीमाओं को लोक स्वास्थ्य व जनहित के दृष्टिगत बाहर से आने वाली भीड व श्रृद्धालुओं को प्रतिबन्धित करते हुये दिनांक 20 जुलाई 2021 से 24 जुलाई 2021 तक सील किया गया है. उन्होंने जनहित में श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि श्रृद्धालु मुडिया पूर्णिमा मेला (गुरूपूर्णिमा मेला) पर ना जाएं एवं अपनी एवं अपने परिवार की कोविड-19 महामारी से बचाव करें. फरीदाबाद से गोवर्धन मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं से निवेदन है कि वह इस मेले पर ना जाएं पुलिस प्रशासन का सहयोग करें.

UP में भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, योगी सरकार के निवेदन के बाद कांवड़ संघ ने किया फैसला


बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस साल भी कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा. यह ऐलान इसका आयोजन करने वाले कांवड़ संघ ने किया है. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने योगी आदित्यनाथ सरकार को सोमवार तक का समय देते हुए कहा था कि कोरोना कहर के दौरान इसके आयोजन के फैसले पर दोबारा विचार किया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दोबारा से विचार करने के लिए राज्य को एक और मौका दिया जा रहा है वरना फिर हम आदेश देंगे.राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया, 'यूपी सरकार के निवेदन के बाद कांवड संघ ने यूपी में कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला किया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com