UP : इंटरमीडिएट अंग्रेजी पेपर लीक मामले में 3 'नकल माफियाओं' पर रासुका की कार्रवाई

इंटरमीडिएट अंग्रेजी पेपर लीक होने की वजह से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने राज्य के लगभग 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी थी.

UP : इंटरमीडिएट अंग्रेजी पेपर लीक मामले में 3 'नकल माफियाओं' पर रासुका की कार्रवाई

इंटरमीडिएट अंग्रेजी पेपर लीक मामले में तीन पर लगा रासुका (प्रतीकात्मक फोटो)

बलिया:

इंटरमीडिएट अंग्रेजी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 3 नकल माफियाओं पर बलिया पुलिस ने रासुका की कार्रवाई की है. इनके नाम रविन्द्र सिंह निवासी अवराई , राजीव प्रजापति निवासी चांदमारी इमिलिया तथा निर्भय नारायण सिंह निवासी शाहपुर तीतिहा हैं. बता दें कि रासुका के तहत की गई कार्रवाई के तीनो आरोपी अभी जेल में बंद हैं. गौरतलब है कि 30 मार्च को होने वाली इंटर की अंग्रेजी की परीक्षा को पेपर लीक होने की वजह से रद्द करना पड़ा था. 

इस संबंध में थाना भीमपुरा में मामला दर्ज किया गया था. बलिया के पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर द्वारा ने आरोपितों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980(NSA) के तहत कार्यवाही की गयी है.  

गौरतलब है कि अंग्रेजी का पेपर दोपहर 2 बजे से होना था. वहीं परीक्षा से पहले अंग्रेजी विषय के पेपर यानी प्रश्न पत्र बाजार में बिक रहे थे. प्रश्न पत्र और उसकी सॉल्व कॉपी दोनों ही बाजार में 500 रुपये में बिक रहे थे. अंग्रेजी पेपर के प्रश्न पत्र के सॉल्व कॉपी की जानकारी होने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने परीक्षा रद्द कर दी थी. यह परीक्षा राज्य के लगभग 24 जिलों में रद्द की गई है.

ये भी देखें-

राहुल गांधी ने पहले दिन ही भविष्यवाणी कर दी थी कि प्रशांत किशोर इनकार कर देंगे : सूत्र
पीके के प्रजेंटेशन में सिर्फ डेटा था, नेतृत्व पर कुछ नहीं, एनडीटीवी से बोले पी. चिदंबरम
पारिवारिक टैक्स विवाद में घिरे ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक को बड़ी राहत, जांच में पाए गए निर्दोष 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी देखें-सिटी सेंटर : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा-लाउडस्पीकर विवाद, क्या इसके पीछे अंडरवर्ल्ड का हाथ?