"मुंबई-PoK" विवाद के बाद केंद्रीय मंत्री ने कंगना रनौत का किया बचाव

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का पक्ष लिया. अभिनेत्री कंगना ने कहा था कि मुंबई शहर  "पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरह" महसूस हो रहा है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (फाइल फोटो).

मुंबई:

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का पक्ष लिया. अभिनेत्री कंगना ने कहा था कि मुंबई शहर  "पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरह" महसूस हो रहा है. इस पर शिवसेना का कहना है कि कंगना को मुंबई नहीं लौटना चाहिए. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और भाजपा के सहयोगी, अठावले ने कहा कि उन्हें पूरी सच्चाई नहीं पता है लेकिन शिवसेना के संजय राउत की टिप्पणी सही नहीं है.

अठावले ने कहा, "राउत मेरा एक अच्छा दोस्त है. वह शिवसेना नेता, पार्टी प्रवक्ता और साथ ही साथ सामना का संपादक है. मैं पूरी सच्चाई नहीं जानता, लेकिन अगर उसने अभिनेत्री को धमकी दी है तो यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. हम सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने की लड़ाई में रणौत और परिवार के साथ हैं. "

यह भी पढ़ें: महिला आयोग प्रमुख ने कंगना रनौत को ‘धमकी देने वाले' शिवसेना विधायक की गिरफ्तारी की मांग की

भाजपा ने रनौत की टिप्पणी से खुद को दूर कर लिया लेकिन कुछ नेताओं ने अभिनेत्री के खिलाफ शिवसेना के विरोध की निंदा की. शिवसेना की महिला शाखा ने मुंबई और ठाणे में कंगना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया , और नारे लगाने के साथ-साथ कंगना की तस्वीरों और पुतलों पर चप्पलें मारीं.

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने ट्विटर पर कहा, "हम किसी के कहने पर सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन हमें लोकतंत्र में व्यक्त करने के अधिकार का बचाव करना चाहिए! बोलने की स्वतंत्रता, विश्वास की स्वतंत्रता ! आंदोलन, प्रेस की स्वतंत्रता-को दबाया नहीं जा सकता है! हमारे पास दलीलें हो सकती हैं, लेकिन आलोचकों के पोस्टर को चप्पलों से पीटना सही नहीं है. "

यह भी पढ़ें:कंगना रनौत ने PoK से की मुंबई की तुलना, शिवसैनिकों ने एक्ट्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा

इस बीच, पूर्व राज्य मंत्री और भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा, "हम मुंबई और इस शहर के निवासियों के बारे में कंगना की टिप्पणियों से पूरी तरह असहमत हैं. मैं शिवसेना नेता संजय राउत से यह भी पूछना चाहता हूं कि अभिनेत्री रणौत के कंधों पर बंदूक रख भाजपा पर हमला न करें."


कंगना रनौत ने गुरुवार को कहा था कि मुंबई "पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरह महसूस हो रहा है." कंगना ने  महाराष्ट्र "सत्तारूढ़ गठबंधन की तुलना" तालिबान "से की थी. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि अगर वह असुरक्षित महसूस करती हैं तो मुंबई में रहने का कोई अधिकार नहीं है. देशमुख ने कहा कि पुलिस के बारे में अपमानजनक बातें नहीं करनी चाहिए जो कि कोरोनोवायरस महामारी के समय में अपने जीवन का बलिदान कर रहे हैं. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की मुखर समर्थक कंगना रनौत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर महाराष्ट्र सरकार और पुलिस पर हमलावर रही हैं.

कंगना रनौत के बयान पर राजनीति तेज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com