गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह का भव्य स्वागत, विपक्षी खेमे में सेंध लगा 'मिशन असम' की करेंगे शुरुआत

27 दिसंबर, रविवार की सुबह, अमित शाह असम के कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद वो मणिपुर के लिए रवाना होंगे जहां विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह का भव्य स्वागत, विपक्षी खेमे में सेंध लगा 'मिशन असम' की करेंगे शुरुआत

गुवाहाटी पहुंचने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत किया गया.

खास बातें

  • 3 दिवसीय पूर्वोत्तर दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
  • गुवाहाटी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, लोक कलाकारों ने नाच-गाकर किया स्वागत
  • आज असम में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे अमित शाह
गुवाहाटी:

अगले साल होने वाले असम विधान सभा (Assam Assembly Election 2021) चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Mnister Amit Shah) देर रात गुवाहाटी पहुंचे. वह तीन दिनों के पूर्वोत्तर दौरे पर हैं. गुवाहाटी पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया, इससे गदगद हो उन्होंने लोगों का शुक्रिया अदा किया है. शाह ने ट्विटर पर अपने स्वागत का फोटो शेयर करते हुए लिखा है, "गुवाहाटी पहुंच गया हूं. गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए मैं असम के लोगों का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं."

वाजपेयी के शासनकाल में सुशासन, गरीब कल्याण के युग की शुरुआत हुई, अटल जयंती पर बोले अमित शाह

गुवाहाटी हवाई अड्डे पर राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनकी अगवानी की और असन पहुंचने पर स्वागत किया. सोनोवाल ने भी ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री के राज्य आगमन पर स्वागत किया है. उन्होंने लिखा है, "मैंने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर माननीय केंद्रीय गृह मंत्री श्री @AmitShah जी का दिल से स्वागत किया और उन्हें असम के लोगों की ओर से धन्यवाद दिया. वे राज्य में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे."

केंद्रीय मंत्री के स्वागत के लिए गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लोक कलाकारों समेत स्थानीय लोगों की भीड़ थी. शाह के पहुंचते ही कलाकारों ने गायन, वादन और नृत्य कर उनका स्वागत किया. इसके बाद असम के मंत्री हिमंत सर्मा विस्वा ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "थोड़ी देर पहले गुवाहाटी पहुंचने पर हमारे प्रिय नेता और केंद्रीय गृह मंत्री श्री @AmitShah का स्वागत करने के लिए लोग खुशी और उत्साह के साथ नाचते-गाते नजर आए. असम आपके आगमन पर गौरवान्वित है."

शनिवार, 26 दिसंबर को अमित शाह गुवाहाटी में राज्य के 8000 नामगारों को असम दर्शन योजना के तहत आर्थिक सहायता राशि का वितरण करेंगे. इसके अलावा बतादरवा थान में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. शाह गुवाहाटी में नए मेडिकल कॉलेज और राज्य में 9 नए लॉ कॉलेज की भी आधारशिला रखेंगे. शाह बीजेपी कोर कमिटी और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे. 27 दिसंबर को शाह इम्फाल जाएंगे, जहां नए मेडिकल कॉलेज समेत कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमित शाह सार्वजनिक रैलियों और कार्यक्रमों के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे और 2021 के विधानसभा चुनावों को हरी झंडी दिखाएंगे. सूत्रों ने एनडीटीवी को जानकारी दी कि अमित शाह की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस के कम से कम दो नेता उनकी उपस्थिति में बीजेपी में शामिल होंगे. यह अमित शाह की 19-20 दिसंबर के पश्चिम बंगाल दौरे का एक छोटा सा दोहराव हो सकता है.