विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं.

विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने भरा विपक्षी एकता का दम
  • कहा-विपक्ष एकजुट हुआ तो मोदी भी हारेंगे
  • चुनाव प्रचार के लिए कर्नाट में हैं कांग्रेस नेता
बेंगलुरु:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं. विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : अमित शाह का विपक्ष पर तंज, 'मोदी जी के डर से सांप-नेवला, कुत्ते-बिल्ली साथ' आ गए

विभिन्न निजी, क्षेत्रीय आंकाक्षाओं के बावजूद गठबंधन बनाने और इसे संभालने के प्रति गांधी ने भरोसा जताया. 'दलित आक्रोश' पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'साफ कहूं तो मुझे नहीं लग रहा कि भाजपा अगला चुनाव जीतेगी.' राहुल गांधी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा, 'क्योंकि दो चीजें हैं, विपक्षी एकता खास स्तर तक हो जाए तो चुनाव जीतना असंभव हो जाएगा. अभी विपक्षी एकजुटता एक बिंदु तक पहुंची है. यह सामान्य है.'

यह भी पढ़ें : आसान नहीं है तीसरे मोर्चे का गठन, सोनिया गांधी बना पाएंगी बीजेपी के सामने मजबूत मोर्चा

हरेक दल और उनके नेताओं की अलग-अलग आकांक्षा के बीच विपक्षी एकजुटता बनाने की कोशिश को लेकर संदेह संबंधी सवाल पर गांधी ने विश्वास जताया कि इसका समाधान हो जाएगा. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो वह कनार्टक से सीखेगी कि किस तरह सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जाता है. राहुल गांधी कर्नाटक की यात्रा पर हैं. उन्होंने सफाई कर्मचारियों से संवाद किया.

VIDEO : सरकार के खिलाफ विपक्ष का मोर्चा, सांसदों ने बनाई मानव श्रृंखला


मेयर आर संपत राय के साथ मौजूद मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने गांधी से कहा कि सफाई कर्मचारियों का वेतन 7500 से बढ़ाकर 18000 रुपये कर दिया गया.

(इनपुट : भाषा)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com