विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2022

Ukraine-Russia War: यूक्रेन-रूस संकट पर भारत ने साफ किया अपना रुख, कहा- 'हम निष्पक्ष है...'

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन-रूस संकट पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत का रुख निष्पक्ष है और देश संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद करता है.

Ukraine-Russia War: यूक्रेन-रूस संकट पर भारत ने साफ किया अपना रुख, कहा- 'हम निष्पक्ष है...'
Russia Ukraine war: विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने कहा भारत का रुख निष्पक्ष है
नई दिल्ली:

यूक्रेन-रूस संकट पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत का रुख निष्पक्ष है और देश संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद करता है. सिंह ने आज यहां एएनआई से बात करते हुए कहा, "हमारा रुख निष्पक्ष है और हम शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद करते हैं." इसी बीच भारतीयों को यूक्रेन से वापस लाने के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का विमान रास्त से ही वापस आ गया है. दरअसल रूस के हमले के बाद यूक्रेन ने कहा कि उसने अपने पूर्वी क्षेत्रों में रूसी सैन्य अभियानों के बीच अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है. जिसके कारण एयर इंडिया के विमान को रास्ते से ही वापस आना पड़ा.

आपको बता दें कि करीब 20 हजार भारतीय अब भी यूक्रेन में फंसे हैं. वे स्वदेश लौटने का इंतजार कर रहे हैं.  एयर इंडिया की ओर से 24 और 26 फरवरी को भारत-यूक्रेन के बीच उड़ान संचालित की जानी थी.

हमले की घोषणा की

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज सुबह ही यूक्रेन में 'सैन्य अभियान' की घोषणा की है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में इस बात का ऐलान किया है. वहीं संयुक्त राष्ट्र में यूक्रेनी राजदूत ने रूस से मांग की कि वो युद्ध न करें. रूस-यूक्रेन संकट पर बुधवार देर रात को सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक में यूक्रेनी राजदूत Sergiy Kyslytsya ने संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजदूत वासिली नेबेंजिया से इस युद्ध  (Russia-Ukraine Crisis) को रोकने को कहा. 

ये भी देखें- यूक्रेन जा रहे विमान में सवार थे NDTV के विष्‍णुु सोम, ईरान के एयरस्‍पेस से लौटना पड़ा वापस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com