दुबई से 14 करोड़ रुपये की हेरोइन लेकर चली महिला दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, ऐसे हत्थे चढ़ी

एनडीपीएस एक्ट के तहत हेरोइन को जब्त करके विदेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. इंटरनेशनल मार्किट में स हेरोइन की कीमत 14.14 करोड़ (14 Crore Heroin) रुपये आंकी गई है.

दुबई से 14 करोड़ रुपये की हेरोइन लेकर चली महिला दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, ऐसे हत्थे चढ़ी

दिल्ली एय़रपोर्ट पर महिला के बैग की तलाशी ली गई

नई दिल्ली:

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट (Delhi IGI airport) पर 21 दिसंबर को कस्टम डिपार्टमेंट ने दुबई से आने वाली युगांडा नेशनल महिला को इंटरसेप्ट कर महिला के बैग की तलाशी ली गई तो सबके होश फाख्ता हो गए. तलाशी के दौरान महिला के बैग में कैवेटी बनाकर एक तरह का थोड़ा सफेद रंग का 2020 ग्राम पदार्थ (Drugs) मिला. इसकी जांच की गई तो पता लगा ये हेरोइन है. एनडीपीएस एक्ट के तहत हेरोइन को जब्त करके विदेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. इंटरनेशनल मार्किट में स हेरोइन की कीमत 14.14 करोड़ (14 Crore Heroin) रुपये आंकी गई है.

अधिकारियों का कहना है कि विदेशी महिला को एनडीपीएस ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले रविवार को केन्या की एक महिला को जयपुर इंटरनेशन एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था. उसके पास से भी दो किलोग्राम के करीब हेरोइन पकड़ी गई थी. उसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपये आंकी गई थी.


अधिकारियों ने NDTV को बताया कि 33 साल की महिला एयर अरेबिया की फ्लाइट्स से शारजाह में बैठी थी. उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी था. इमिग्रेशन डिपार्टमेंट को ने लुक आउट सर्कुलर के मुताबिक, उगांडा की उस महिला ने वीजा आवेदन में उन्हीं नंबरों को दिया था, जो 13 नवंबर को दिल्ली एय़रपोर्ट पर पकड़ी गई उगांडा की महिला यात्रियों ने दिए थे और उनके पास से 90 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हाल ही में मुंबई कस्टम की खुफिया यूनिट ने केन्या की कई महिलाओं को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर संदेह के आधार पर रोका था. इन महिलाओं के पास 3.85 किलोग्राम सोना था, जिसकी क़ीमत लगभग 1.55 करोड़ है. यह सोना कॉफी फ्लास्क में छिपाकर लाया गया था. साथ ही फुटवियर और हेयर क्लचर में रखा गया था.