PM मोदी से मुलाकात दिल्ली पहुंचे उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण और टीकाकरण पर चर्चा की उम्मीद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के लिए सीएम उद्धव दिल्ली पहुंच चुके हैं.

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के लिए सीएम उद्धव दिल्ली पहुंच चुके हैं. मुलाकात के लिए 11 बजे का समय तय किया गया था. पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे की अलग से दस मिनट की आमने सामने बातचीत हो सकती है. सूत्रों के अनुसार उद्धव ठाकरे ने पीएम से दस मिनट वन टू वन बातचीत के लिए समय मांगा है. मुख्यमंत्री सुबह करीब 10 बजे महाराष्ट्र सदन पहुंचे थे. मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे मुंबई के लिए आज ही वापसी करेंगे. सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री से मराठा आरक्षण और टीकाकरण मुद्दे पर चर्चा करेंगे. इससे पहले दोनों नेताओं के बीच आखिरी बार मई के महीने में बात हुई थी. 

Read Also: कोर्ट के फैसले के बाद आरोप-प्रत्यारोप शुरू, सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र से हस्तक्षेप को कहा

इस बैठक से एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था. सूत्रों के अनुसार, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण दिन भर की इस दिल्ली यात्रा के दौरान ठाकरे के साथ रहेंगे.


Read Also:  सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया, कहा- ये 50 फीसदी सीमा का उल्लंघन है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चव्हाण मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं. इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को ठाकरे से मुलाकात की, पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक है.