'परिवार नियोजन' विवाद पर उद्धव ठाकरे बोले, मैंने तो विचारों की नसबंदी की बात कही थी

मुंबई:

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बांद्रा ईस्ट की हाई प्रोफाइल सीट पर कांग्रेस दिगग्ज और पूर्व सीएम नारायण राणे को हराकर सीट हासिल करने के लिए तृप्ति सावंत को मुबारकबाद दी है। साथ ही, सामना में छपे लेख के जरिए मुसलमानों का परिवार नियोजन जरूरी करने पर उन्होंने कहा कि उनके लिखे का गलत मतलब निकाला गया।

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में मुसलमानों का वोटिंग अधिकार छीनने की मांग के बाद आज मुसलमानों और ईसाइयों के लिए 'परिवार नियोजन' की वकालत की गई। इस पर सवाल जवाब किए जाने पर उन्होंने कहा, 'मैं विचारों की नसबंदी की बात कर रहा हूं। मैं कहता हूं कि जो मुसलमानों को बहकाकर उनके वोट के आधार का दम्भ भरते हैं, उन्हें यह पूछना चाहता हूं कि क्या मुसलमानों को अगर वोट का अधिकार न होता तो क्या वह (ओवैसी) ऐसा बयान देते?

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा, मुसलमानों को ख़त्म करने की बात हमने कभी नहीं की। जिस लेख को लेकर हमारे खिलाफ़ इतना कुछ बोला जा रहा है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब ओवैसी ने हिंदुओं को ख़त्म करने की बात कही थी, तब सब चुप क्यों थे? तब कोई विरोध में बयान क्यों नहीं दिया गया?

वह बोले, 'आप मराठी बिना जाने हमारे लिखे लेख का मतलब न निकालें। मराठी एक समृद्ध भाषा है। इस के सही मायने न समझने को मैं दुर्भाग्यपूर्ण कहूंगा।'

शिवसेना की तृप्ति सावंत ने बांद्रा ईस्ट विधानसभा सीट उपचुनाव में नारायण राणे को 19 हज़ार वोटों से हराया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह बाला सावंत के कामों का नतीजा है। तृप्ति सावंत बाला सावंत की पत्नी हैं जो कुछ ही समय पहले गुजर चुके हैं। उद्धव ने कहा कि शिवसेना बाला सावंत के सारे वादों को पूरा करेगी। वह बोले, हर जीत खुशियां देती है। यह निष्ठा की जीत है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com