जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, अमेरिकी पिस्टल बरामद

जनवरी 2021 से अब तक हुई 10 एनकाउंटर में 20 आतंकी मारे गए हैं. इन मुठभेड़ों में 9 अकेले दक्षिण और एक उत्तरी कश्मीर में हुई है. मारे गए आतंकियों में 10 सिर्फ शोपियां में मारे गए हैं. अभी भी दक्षिणी कश्मीर आतंकियों का गढ़ बना हुआ है.

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, अमेरिकी पिस्टल बरामद

सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) के वनगाम में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों के पास से अमेरिकी गन एम 4,  एके- 47 , एक पिस्टल सहित कई गोला बारूद बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकियों की पहचान होनी अभी बाकी है.  इस ऑपरेशन में एक सुरक्षा कर्मी घायल हो गया. घायल जवान को सेना के बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई गई है.

पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के वनगाम (Vangam of South Kashmir) इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के वहां घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया.यह मुठभेड़ करीब 12 घंटे चली. सेना और पुलिस ने खुफिया सूचना मिलने पर कार्रवाई की थी.

जम्मू कश्मीर : श्रीनगर के बाहर CRPF की टीम पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

एक अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि इस दौरान एक सैनिक घायल हो गया. अधिकारी ने कहा कि घायल सैनिक को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल लाया गया. अभियान अभी भी जारी है.

जनवरी 2021 से अब तक हुई 10 एनकाउंटर में 20 आतंकी मारे गए हैं. इन मुठभेड़ों में 9 अकेले दक्षिण और एक उत्तरी कश्मीर में हुई है. मारे गए आतंकियों में 10 सिर्फ शोपियां में मारे गए हैं. अभी भी दक्षिणी कश्मीर आतंकियों का गढ़ बना हुआ है.(भाषा इनपुट्स के साथ)

Video: उत्तराखंड : आतंक के खिलाफ साझा अभ्यास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com