तमिलनाडु : नीलगिरी जिले में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग ही खरीद सकेंगे शराब

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में शराब खरीदने के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र के साथ आधार कार्ड भी जमा करना आवश्यक है.

तमिलनाडु : नीलगिरी जिले में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग ही खरीद सकेंगे शराब

प्रतीकात्मक तस्वीर.

उधगमंडलम:

सभी नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के प्रयासों के तहत तमिलनाडु के नीलगिरी जिले (Nilgiris) में अधिकारियों ने उन लोगों के लिए यह अनिवार्य कर दिया है कि जो सरकारी टीएएसएमएसी आउटलेट्स (TASMAC outlets) से शराब खरीदना चाहते हैं. यानी जिले में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग ही शराब खरीद सकेंगे. कलेक्टर इनोसेंट दिव्या ने गुरुवार को कहा कि यह कदम निवासियों को टीका लगाने के अभियान का हिस्सा था.

मुंबई में वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद भी हो रहा कोरोना, लेकिन ऑक्सीजन की ज़रूरत नहीं पड़ रही: BMC सर्वे

संवाददाताओं से बात करते हुए कलेक्टर इनोसेंट दिव्या ने कहा कि जिले की लगभग 97 प्रतिशत आबादी को पहली या दूसरी बार वैक्सीन की खुराक दी गई थी. उन्होंने कहा  कि प्रशासन चाहता है कि सभी नागरिक दूसरी बार भी लें और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए इस तरह के कदम का फैसला किया गया. बता दें कि TASMAC आउटलेट्स पर शराब खरीदने के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र के साथ आधार कार्ड भी जमा करना आवश्यक है.

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 47,092 नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,28,57,937 हो गई है. इस दौरान संक्रमण से 509 और लोगों की मौत हो गई तथा उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3,89,583 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 509 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,39,529 हो गई. देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,89,583 हो गई है, जो कुल मामलों का 1.19 प्रतिशत है. 


इंदौर ने फिर बनाया रिकॉर्ड : शत-प्रतिशत आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मामलों में कुल 11,402 की बढ़ोतरी दर्ज की गई. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.48 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार साप्ताहिक संक्रमण दर 2.62 प्रतिशत है. पिछले 69 दिनों से संक्रमण दर तीन प्रतिशत से कम दर्ज की जा रही है. देश में अब तक कुल 3,20,28,825 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और कोविड-19 से मृत्यु दर 1.34 प्रतिशत है. मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को एक दिन में कोविड-19 रोधी टीकों की 81.09 लाख खुराक दी गई. देश में अब तक टीकों की कुल 66.30 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.