'कोशिश करें, हमारा मेहमान न बनना पड़े' : New Year पर 'ड्रिंक एंड ड्राइव' वालों को असम पुलिस का 'स्पेशल' आमंत्रण

असम पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए विशेष आमंत्रण भेजा है.

'कोशिश करें, हमारा मेहमान न बनना पड़े' : New Year पर 'ड्रिंक एंड ड्राइव' वालों को असम पुलिस का 'स्पेशल' आमंत्रण

असम पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाला पोस्टर

गुवाहाटी:

पूरी दुनिया नए साल यानी 2022 का स्वागत करने के लिए तैयार है. कोरोना महामारी के बीच कुछ लोग जश्न को भी तैयार दिख रहे हैं. अगर नए साल की पूर्व संध्या  (New Year's eve) पर आप भी शराब पार्टी करने की सोच रहे हैं तो असम पुलिस का स्पेशल आमंत्रण एक बार जरूर देख लें. दरअसल, असम ने नए साल की पूर्व संध्या के लिए एक संकल्प लिया है. असम सरकार यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि 2021 के आखिरी दिन शराब पीकर गाड़ी चलाने का कोई मामला नहीं दिखे.  

इस संकल्प को पूरा करने के लिए राज्य सरकार ने सप्ताह भर चलने वाले जागरूकता अभियान की शुरुआत की है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "नए साल की शुरुआत से पहले मैं आप सभी से अपील करना चाहता हूं कि साल के आखिरी दिन को यादगार बनाने के लिए शराब पीकर गाड़ी चलाने से बचें ताकि कोई भी मोटर दुर्घटना न हो."

वहीं, असम पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए विशेष आमंत्रण भेजा है. असम पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्टर ट्वीट किया, जिसमें लिखा है- "नए साल की इस पूर्व संध्या पर... हमारे मेहमान न बनने की कोशिश करें."  पोस्ट में लिखा गया, "यदि नए साल की पूर्व संध्या पर आपके प्लान में ड्रिंक करना और रैश ड्राइविंग करना शामिल है, तो यह आमंत्रण आपके लिए है."

READ ALSO: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

असम में सड़क दुर्घटना में हुई मौतों के आंकड़े इस बात का खुलासा करते हैं कि पुलिस की ओर से यह संदेश देने क्यों जरूरी है. राज्य परिवहन विभाग के मुताबिक, 30 नवंबर तक 6,745 सड़क हादसों में 2,756 लोगों की मौत हुई और 5,252 लोग जख्मी हुए हैं.

पिछले साल, 31 दिसंबर से एक जनवरी के बीच सड़क हादसों में राज्य में 29 लोगों की जान गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: नाइट कर्फ्यू का असर, जहां जश्न होता था वहां सन्नाटा पसरा