पश्चिम बंगाल में TMC आज जारी करेगी ममता सरकार के 10 साल का 'रिपोर्ट कार्ड'

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज (गुरुवार) अपने पिछले 10 साल का रिपोर्ट कार्ड रिलीज करेगी.

पश्चिम बंगाल में TMC आज जारी करेगी ममता सरकार के 10 साल का 'रिपोर्ट कार्ड'

ममता बनर्जी TMC पार्टी की प्रमुख हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • TMC आज जारी करेगी 'रिपोर्ट कार्ड'
  • 'रिपोर्ट कार्ड' में 10 साल का लेखाजोखा
  • पश्चिम बंगाल में अगले साल होंगे चुनाव
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज (गुरुवार) अपने पिछले 10 साल का रिपोर्ट कार्ड रिलीज करेगी. एक पार्टी नेता ने बताया कि इस रिपोर्ट कार्ड का मकसद राज्य की जनता को ममता सरकार की पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों और विकास योजनाओं के बारे में जानकारी देना होगा. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) 2021 में होने वाले चुनाव के लिए TMC के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं.

आज जारी किए जाने वाले इस रिपोर्ट कार्ड के कार्यक्रम के दौरान पार्टी के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे. इसे 'TMC रिपोर्ट कार्ड- विकास के 10 साल' नाम दिया गया है. TMC नेता ने कहा, 'पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्य के कई मंत्री इवेंट में शिरकत करेंगे और पिछले 10 साल में बंगाल में विकास के बारे में बताएंगे. राज्य सरकार की कई नीतियों की सफलता को लेकर भी चर्चा होगी.'

'कृषि कानून वापस नहीं लिया तो करेंगे देशव्यापी आंदोलन', ममता बनर्जी का केंद्र को अल्टीमेटम

एक अन्य TMC नेता ने कहा, 'ये रिपोर्ट कार्ड तथ्यों और आंकड़ों पर आधारित होगा कि हमने 10 साल में क्या किया है और सही शासन के लिए हमारे द्वारा क्या कदम उठाए गए हैं.' बता दें कि 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में 34 साल बाद लेफ्ट पार्टी को हराकर TMC ने सत्ता हासिल की थी. जिसके बाद 2016 में हुए चुनाव में भी जनता ने TMC प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) पर भरोसा जताया था.

VIDEO: तृणमूल कांग्रेस में बगावत के सुर तेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)