बनारस में दीये जलाकर वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को दी गई श्रद्धांजलि

श्रद्धांजलि देने वालों ने कहा कि कमाल हमेशा याद आएंगे. बनारस के पत्रकार और उनके चाहने वालों ने अपने तरीके से उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी.

बनारस में दीये जलाकर वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को दी गई श्रद्धांजलि

वाराणसी में कमाल खान को दी गई श्रद्धांजलि

वाराणसी:

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान हमारे बीच नहीं रहे, हम सब को अकेला छोड़ कर चले गए पत्रकारिता जगत में यह एक ऐसी क्षति है जो पूरी नहीं की जा सकती अब कोई दूसरा कमाल पत्रकारिता जगत नहीं आ सकता उनके जाने की खबर जैसी ही पहुंची वैसे ही पत्रिका सा जगत और उनके चाहने वालों के बीच में शोक की लहर दौड़ गई बनारस से उनका बहुत गहरा नाता था.उनके न रहने की खबर से हर कोई स्तब्ध था. शाम को गंगा आरती के बाद  दीया जला करके उनको श्रद्धांजलि दी गई और गंगा आरती उन्हें समर्पित की गई. साथ ही श्रद्धांजलि देने वालों ने कहा कि कमाल हमेशा याद आएंगे. बनारस के पत्रकार और उनके चाहने वालों ने अपने तरीके से उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी.

तीन दशकों में उन्होंने राजनीति के कई दौर देखे और दर्शकों को अपनी राजनीतिक आंखों से घटनाओं का साक्षी बनाया. उन्हें समाज को अपने अनूठे ढंग से समझने-समझाने वाले और विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय आवाजों में से एक पत्रकार माना जाता है.उनके निधन पर कई राजनेताओं ने दुख जताया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में लिखा, 'मशहूर पत्रकार कमाल ख़ान जी का आकस्मिक निधन पत्रकारिता जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार को ये दुख सहने की शक्ति दें..'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने शोक संदेश में लिखा, 'जबर्दस्त पत्रकार, शानदार इन्सान, कमाल खान साहब के इन्तक़ाल की ख़बर से स्तब्ध हूं.खुदा उनके परिवार,मित्रों को इस अपार दुख को सहने की ताक़त दे,खिराज-ए अक़ीदत,श्रद्धासुमन.' कमाल को श्रद्धांजलि देने वालों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हैं.