विज्ञापन
Story ProgressBack

किसानों का ट्रैक्टर मार्च हुआ उग्र, दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों के दरवाज़े बंद, 5 बड़ी बातें

Tractor Rally: केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं. दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है.

Read Time:2 mins
??????? ?? ???????? ????? ??? ????, ?????? ?????? ?? ?? ???????? ?? ??????? ???, 5 ???? ?????
Tractor Parade on Republic Day: किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए कई मेट्रो स्टेशन बंद
नई दिल्ली:

Tractor Rally: केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं. दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है. किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली के आईटीओ में पुलिस बस को कब्जे में ले लिया है. पुलिस किसानों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दाग रही है. कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है.

  1. किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए ग्रीन लाइन और ग्रे लाइन मेट्रो के सभी स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा, समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18-19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आज़ादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइन्स को भी बंद रखा गया है. इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन, आईटीओ,  जामा मस्जिद, दिलशाद गार्डन, झिलमिल, मानसरोवर पार्क और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है.
  2. प्रदर्शन कर रहे किसानों के कई जगह बेरिकेडिंग तोड़ने की खबर है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बैरिकेड्स तोड़े गए हैं. किसान काबू से बाहर हो गए हैं.   
  3. वहीं, अक्षरधाम नोएडा मोड़ के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है. कुछ अन्य जगहों से भी छिटपुट हिंसा की खबरें हैं. ट्रक समेत कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ किए जाने की खबर है. साथ ही आईटीओ पर पुलिस की बस को भी हाईजैक कर लिया गया है.  
  4. किसान ट्रैक्टर मार्च संयुक्त किसान मोर्चा के काबू से बाहर हो गया है. सिंघु बार्डर से तय रूट से अलग किसान ITO तक पहुंचे गए. जानकारी के मुताबिक, किसान अब बड़े नेताओं की सुनने को भी तैयार नहीं हैं.
  5. उग्र हुए किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने आईटीओ पर भयंकर लाठीचार्ज किया. उग्र प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
किसानों का ट्रैक्टर मार्च हुआ उग्र, दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों के दरवाज़े बंद, 5 बड़ी बातें
पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जीवन पर लिखी तीन पुस्तकों का पीएम मोदी ने किया विमोचन
Next Article
पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जीवन पर लिखी तीन पुस्तकों का पीएम मोदी ने किया विमोचन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;