पुंछ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बहरामगला इलाके में मारे गए आतंकी के एक अन्य साथी की तलाश कर रहे सुरक्षा बल

पुंछ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया

प्रतीकात्मक फोटो.

जम्मू:

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इलाके में एक अन्य आतंकवादी की तलाश की जा रही है, जो उसका साथी है. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुंछ के बहरामगला इलाके में हथियारबंद आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचनाएं मिलने के बाद एक तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि मंगलवार तड़के अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा कर्मियों पर गोलियां चलाकर भागने की कोशिश की. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके-47 राइफल, चार मैगजीन, एक ग्रेनेड, पाउच और कुछ भारतीय करेंसी बरामद हुई है. आतकंवादी की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले अबू जरारा के रूप में हुई है.

उन्होंने कहा कि विदेशी आतंकवादी को राजौरी-पुंछ क्षेत्र में हमले की योजना बनाने के संभावित उद्देश्य से काम करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया और बरगलाया गया था. उसका मारा जाना बड़ी सफलता है और इससे आतंकवाद-रोधी अभियानों को बल मिलेगा.

उन्होंने कहा, ''वह इस साल मारा गया आठवां आतंकवादी है. हाल ही में एक खूंखार आतंकी हाजी आरिफ को भी राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मार गिराया गया था.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय लोगों के अटूट समर्थन के कारण राजौरी-पुंछ क्षेत्र में सेना और पुलिस के संयुक्त प्रयास सकारात्मक परिणाम दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में पाकिस्तानी आतंकवादी के बारे में अगस्त में पहली बार पता चला था. वह संभवत: पीर पंजाल क्षेत्र के दक्षिण में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के पड़ोसी देश के प्रयासों का एक हिस्सा था.