सैनिकों की दुर्दशा पर लाल-पीले हुए अख़बार, सैनिक के वीडियो को बनाया सुर्खी

सैनिकों की दुर्दशा पर लाल-पीले हुए अख़बार, सैनिक के वीडियो को बनाया सुर्खी

नई दिल्ली:

मंगलवार 10 जनवरी को प्रकाशित हिंदी के प्रमुख समाचार पत्रों के पहले पन्ने मुलायम सिंह के फैमली ड्रामे से लेकर सीबीएसई बोर्ड परिक्षा की तारिखों की घोषणा जैसी सामाजिक, राजनीतिक और अर्थ-व्यापार की ख़बरों से रंगे हैं.

नई दुनिया ने सेना के जवान के वायरल हुए वीडियो को पहले पन्ने पर जगह दी है. अख़बार लिखता है, अधिकारी बेच देते हैं सामान, जवानों को भूखा सोना पड़ता है.
 

dainik jagran

'दैनिक जागरण' ने हमारी मातृ भाषा हिंदी की उपब्धि को अपनी प्रमुख ख़बर बनाते हुए लिखा है, 'दुनिया में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा बनी हिंदी'. अख़बार लिखता है कि नंबर एक सिंहासन पर रहने वाली चीन की 'मंदारिन' भाषा को नीचे उतार दिया है. इस समय हिंदी दुनिया के 160 देशों में करीब 64 करोड़ लोगों द्वारा बोली जा रही है.
deshbandu

'देशबंधु' ने उत्तर प्रदेश में चल रहे यादव फैलमी ड्रामे को पहले पन्ने की प्रमुख ख़बर बनाया है. बकौल 'देशबंधु', 'मुलायम ने साइकिल पर किया दावा, अखिलेश ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार.'
 
amar ujala

'अमर उजाला' ने परिक्षाओं से जुड़ी ख़बरों को अपने पहले पन्ने की लीड ख़बर बनाया है. पत्र ने एक तरफ जहां कैट के रिजल्ट की घोषणा पर हैडिंग दी है, 'कैट के टॉप-20 में सभी इंजीनियर' तो दूसरी तरफ सीबीएसई की परीक्षा की घोषणा पर लिखा है, 'सीबीएसई बोर्ड परिक्षा 9 मार्च से'. 

'अमर उजाला' ने विश्व पुस्तक मेले की ख़बरों के अंदर के पन्नों पर जगह देते हुए लिखा है, 'आभासी दुनिया में लगेगी थ्री डी क्लास, पुस्तक मेले में डिजिटल स्टडी पर जोर'.
hari bhumi

'हरिभूमि' अख़बार ने नोटबंदी पर संसद की लोक लेखा समिति की उस ख़बर को अंदर के पन्नों की सुर्खी बनाया है, जिसमें अख़बार ने लिखा है, 'नोटबंदी पर मोदी को तलब करने की तैयारी में लोक सेवा समिति'.
बता दें कि पीएसी ने इसी मुद्दे पर कल ही रिजर्व बैंक के गवर्नर को नोटिस भेजकर समिति के समक्ष पेश होने को कहा है.

'जनसत्ता' अख़बार ने कश्मीर के अखनूर में सेना पर हुए आतंकी हमले को अपने संपादकीय पन्ने पर जगह देते हुए लिखा है, 'फिर दहशतगर्दी'.  इसमें अख़बार लिखता है कि पठानकोट की तरह एक बार फिर साल की शुरुआत में ही दहशतगर्दी ने दस्तक दी है.

मुंबई की कृतिका बनीं देश की पहली दृष्टिहीन डॉक्टर, जी हां, 'नवभारत टाइम्स' ने 24 साल की कृतिका द्वारा फिजियोथेरपी की डिग्री हासिल करने पर लिखा है, 'इरादों से लिया आंखों का काम'.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com