विज्ञापन
This Article is From Jun 29, 2019

TOP 5 NEWS: राजस्थान में लिंचिंग के शिकार पहलू खान और दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट और पुणे में 15 लोगों की मौत

राजस्थान सरकार ने पहलू ख़ान और उसके बेटे के ख़िलाफ़ ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाख़िल की है. पहलू ख़ान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी.

TOP 5 NEWS: राजस्थान में लिंचिंग के शिकार पहलू खान और दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट और पुणे में 15 लोगों की मौत
पुणे में दीवार गिरने से 15 मजदूरों की मौत
नई दिल्ली:

राजस्थान सरकार ने पहलू ख़ान और उसके बेटे के ख़िलाफ़ ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाख़िल की है. पहलू ख़ान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी. उधर, जम्मू-कश्मीर पर चर्चा के दौरान लोकसभा में  चर्चा के दौरान  कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की आवाम और भारत की आवाम के बीच ‘‘एक खाई पैदा की गई क्योंकि पहले से ही भरोसा बनाने की कोशिश ही नहीं की गई .'' शाह ने कहा, ‘‘जहां तक अनुच्छेद 370 है, ... ये अस्थायी है, स्थायी नहीं. 370 हमारे संविधान का अस्थायी मुद्दा है.'' उन्होंने कहा कि जो देश को तोड़ना चाहते हैं उनके मन में डर होना चाहिए. जम्मू-कश्मीर की आवाम के मन डर नहीं होना चाहिए. वहीं, उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा, ''पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं. उधर, महाराष्ट्र के पुणे में लगातार बारिश के कारण एक आवासीय परिसर की दीवार के झोपड़ियों पर गिर जाने की घटना में चार बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए यह झोपड़ियां बनाई गई थी. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गयी. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना में मृत लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. पुणे में शुक्रवार को 73.1 मिमी बारिश हुई थी. वहीं, शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की फिल्म 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है. शाहिद कपूर की ही फिल्म 'पद्मावत' की ग्रेंड ओपनिंग को पीछे छोड़ते हुए पहले ही दिन'कबीर सिंह' ने 20.21 करोड़ के साथ बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की.

1. राजस्थान में लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान और उनके दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट

pehlu khan 650

राजस्थान सरकार ने पहलू ख़ान और उसके बेटे के ख़िलाफ़ ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से मवेशी ले जाने के आरोप में चार्जशीट दाख़िल की है. पहलू ख़ान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी. ये घटना उस समय हुई थी जब वो जयपुर से मवेशी ख़रीदकर हरियाणा के नुंह अपने घर जा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में दो FIR दर्ज की थी. एक FIR पहलू खान की हत्या के मामले में 8 लोगों के ख़िलाफ़ और दूसरी बिना कलेक्टर की अनुमति के मवेशी ले जाने पर पहलू और उसके परिवार के ख़िलाफ़ हुई थी. दूसरे मामले में पहलू ख़ान और उसके दो बेटों के ख़िलाफ़ अब चार्जशीट दाख़िल की गई है. पहलू ख़ान की मौत हो चुकी है ऐसे में उनके ख़िलाफ़ तो केस बंद हो जाएगा, लेकिन उनके बेटों के ख़िलाफ़ केस चलेगा. 

2. सिर्फ इतनी सी बात नहीं है 'अनुच्छेद 370', रवीश के प्राइम टाइम में लॉ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने समझाया पूरा मामला

f071329

जम्मू-कश्मीर पर चर्चा के दौरान लोकसभा में  चर्चा के दौरान  कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की आवाम और भारत की आवाम के बीच ‘‘एक खाई पैदा की गई क्योंकि पहले से ही भरोसा बनाने की कोशिश ही नहीं की गई .'' शाह ने कहा, ‘‘जहां तक अनुच्छेद 370 है, ... ये अस्थायी है, स्थायी नहीं. 370 हमारे संविधान का अस्थायी मुद्दा है.'' उन्होंने कहा कि जो देश को तोड़ना चाहते हैं उनके मन में डर होना चाहिए. जम्मू-कश्मीर की आवाम के मन डर नहीं होना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद आतंकवादियों से कड़ाई से निबटा गया. उन्होंने कहा, ‘‘ (कांग्रेस नेता) मनीष तिवारी आज देश के विभाजन पर सवाल उठा रहे हैं, मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि देश का विभाजन किसने किया था? आज कश्मीर का एक तिहाई हिस्सा भारत के पास नहीं है, ऐसा किसके कारण हुआ?''चर्चा में भाग लेते हुए तिवारी ने देश के विभाजन की स्थिति का उल्लेख किया और कहा कि हमारी सरकार ने भाजपा सरकार को शांत एवं सुरक्षित कश्मीर सौंपा था. शाह ने कहा कि हम कश्मीर की आवाम की चिंता करने वाली सरकार हैं. आज तक पंचायतों को पंच और सरपंच चुनने का अधिकार ही नहीं दिया गया था. शाह ने कहा कि'' सिर्फ तीन ही परिवार इतने साल तक कश्मीर में शासन करते रहे.'' ग्राम पंचायत, नगर पंचायत सब का शासन वही करें और सरकार भी वही चलाएं. ऐसा क्यों होना चाहिए? गृह मंत्री के जवाब के बाद सदन ने जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाने संबंधी सांविधिक प्रस्ताव और जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक 2019 को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी.


3. प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से पूछा- 'क्या अपराधियों के सामने कर दिया सरेंडर?' तो यूपी पुलिस ने दिया ये जवाब

acv94b7g

उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा, ''पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं. एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं. मगर प्रदेश की भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है.''


4. महाराष्ट्र: पुणे में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, सीएम फडणवीस ने किया मुआवजे का ऐलान

o6t4v0i

महाराष्ट्र के पुणे में लगातार बारिश के कारण एक आवासीय परिसर की दीवार के झोपड़ियों पर गिर जाने की घटना में चार बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए यह झोपड़ियां बनाई गई थी. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गयी. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना में मृत लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. पुणे में शुक्रवार को 73.1 मिमी बारिश हुई थी. 2010 के बाद जून में हुई यह दूसरी सबसे अधिक बारिश है. पुलिस के अनुसार 12 से 15 फुट लंबी दीवार का एक हिस्सा रात करीब डेढ़ से पौने दो के बीच ढह गया. उन्होंने बताया कि पुलिस, दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों ने मौके पर पहुंच बचाव अभियान शुरू कर दिया है. 


5. Kabir Singh Box Office Collection Day 8: शाहिद कपूर की 'कबीर सिंह' का बॉक्स ऑफिस पर तूफान, किया इतना कलेक्शन

tiedg0l

Kabir Singh Box Office Collection Day 8: शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की फिल्म 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है. शाहिद कपूर की ही फिल्म 'पद्मावत' की ग्रेंड ओपनिंग को पीछे छोड़ते हुए पहले ही दिन'कबीर सिंह' ने 20.21 करोड़ के साथ बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की. अब इस फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है. फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, 'कबीर सिंह'  ने अब तक लगभग 150 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. शुक्रवार को भी कबीर सिंह को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग मिली और फिल्म ने लगभग 14-15 करोड़ रुपये की कमाई की है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
TOP 5 NEWS: राजस्थान में लिंचिंग के शिकार पहलू खान और दो बेटों के खिलाफ चार्जशीट और पुणे में 15 लोगों की मौत
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com