अगर आप कल खबरें नहीं देख-पढ़ पाएं हैं तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप कल खबरें नहीं देख-पढ़ पाएं हैं तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अगर आप कल व्‍यस्‍तता की वजहों से दिन-भर की अहम खबरों से जुड़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

आखिर कैसे हुई सुनंदा पुष्‍कर की मौत? जानने के लिए अमेरिका में FBI से मिला विशेष जांच दल
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच रही पुलिस टीम ने एफबीआई से उनकी मौत की असल वजह पूछी है. फिलहाल अमेरिका गए विशेष जांच दल (SIT) ने वहां एफबीआई अधिकारियों से मुलाकात की.

पाकिस्तान एक बुरा मेजबान देश निकला : गृह मंत्रालय के सूत्र
नई दिल्ली: "हमें जो कहना था वह पाकिस्तान जाकर कह दिया," यह कहना है देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह का. यह बात उन्होंने एयरपोर्ट के बाहर खड़े संवाददाताओं से कही. संवाददाता आस लगाए खड़े थे कि गृह मंत्री भारत लौटकर बताएंगे कि आखिर भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख़ी बढ़ क्यों गई?

कानपुर : हिरासत में दलित की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, सभी 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड
कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के चकेरी पुलिस स्टेशन की अहिरवां चौकी में गुरुवार दोपहर पुलिस हिरासत में एक दलित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस घटना के बाद कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने अहिरवां चौकी प्रभारी समेत सभी 14 पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच के आदेश दे दिए है.

...जब नीतीश कुमार ने जीएसटी के लिए स्‍पेशल ऑफर के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली को किया फोन
पटना: सरकार को वस्‍तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी की डेडलाइन अप्रैल 2017 है और इसे लागू करने के लिए सरकार को काफी मशक्‍कत करनी होगी. भारत के सबसे बड़े टैक्‍स सुधार कहे जा रहे जीएसटी को बुधवार को राज्‍यसभा ने पास कर दिया. इसे सत्ता में आने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी जीत बताया जा रहा है.

Exclusive: ए राजा का दावा, मैंने पीएम मनमोहन सिंह को चेताया था, मुझे खरीदने की कोशिश हो रही है
नई दिल्ली: देश में अब तक सामने आए सबसे बड़े घोटालों, या यूं कहिए भ्रष्टाचार के सबसे बड़े मामलों में से एक 2-जी स्कैम में अपना पक्ष लेकर जनता के सामने आने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा, जिन्होंने इसी सिलसिले में 15 महीने का वक्त जेल में भी बिताया है... इसी घोटाले के चलते इस्तीफा देने के लिए मजबूर हुए 53-वर्षीय द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) नेता द्वारा लिखी इस पुस्तक को उनकी पार्टी के नेताओं ने 'पास' कर दिया है, और अब इसके प्रकाशक नवंबर में इसे रिलीज़ करने की तैयारियों में जुट गए हैं...

दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल सरकार को झटका, LG की मर्जी के बिना कानून नहीं बना सकते
नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल सरकार और केंद्र के बीच अधिकारों की लड़ाई पर अपना फैसला सुनाया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल सरकार को झटका लगा है. कोर्ट के मुताबिक, एलजी ही दिल्ली के प्रशासक हैं और दिल्ली सरकार उनकी मर्जी के बिना कानून नहीं बना सकते. 239 AA दिल्ली को केंद्र शासित प्रदेश का स्पेशल स्टेटस देता है.

मुख्यमंत्री फडणवीस सदन में वह बोल गए जो अब तक किसी सीएम ने नहीं कहा!
मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में गुरुवार को अभूतपूर्व मामला हुआ. इसके केंद्र में आए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस. मुख्यमंत्री ने विपक्षी कांग्रेस के विधायक विजय वडेट्टीवार के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई करने की धमकी दे डाली.

बर्मिंघम टेस्ट : समी, अजहर की बदौलत पाकिस्तान मजबूत स्थिति में (257/3)
बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तान ने समी असलम (82) और अजहर अली (139) की जुझारू पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 257 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान अब सिर्फ 40 रन पीछे रह गया है, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं. यूनिस खान 21 रन बनाकर नाबाद हैं.

नीता अंबानी बनीं अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति की पहली भारतीय महिला सदस्य
नीता अंबानी अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) की पहली भारतीय महिला सदस्य बन गईं. रियो में गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति की 129वें सम्मेलन में उनका चुनाव किया गया. स्वतंत्र चयन प्रक्रिया आईओसी सदस्यों की भर्ती की नयी प्रणाली अपनाता है, जो ओलंपिक एजेंडा 2020 की सिफारिशों पर आधारित है.

सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर लगी रोक को LG नजीब जंग ने बताया 'अमान्य'
नई दिल्ली: खुद धरना देने के लिए मशहूर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर रोक लगाने के मजिस्ट्रेट के आदेश को दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने अमान्य करार दिया है. उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट के पास ऐसे आदेश जारी करने का अधिकार नहीं है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com