पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से सोमवार को खबरों से रूबरू नहीं हो पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. मैराथन धाविका ओपी जैशा का आरोप, कहा- रियो में भारतीय अधिकारियों ने पानी भी नहीं दिया
रियो ओलिंपिक में मैराथन दौड़ के दौरान भारतीय एथलीट ओपी जैशा को अपने ही लोगों की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. दरअसल इस स्‍पर्द्धा के दौरान दौरान तपती धूप में उनको पानी पिलाने या रिफ्रेशमेंट देने के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल दल का कोई भी सदस्‍य मौजूद नहीं था. उनकी हौसला-अफजाई के लिए भारतीय डेस्‍क पर भी कोई नहीं था.

2. मुलायम के घर हुई पंचायत में 'यादव परिवार' में कुछ सुलह तो हुई...
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के घर पर सोमवार को यूपी के 'यादव खानदान' के झगड़े की 'पंचायत' हुई. इस पंचायत में जमीनों पर पार्टी नेताओं के कब्जे, यादव लैंड कहलाने वाले इटावा, एटा, मैनपुरी में नकली शराब के कारोबार और मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के विलय के मुद्दे पर बात हुई.

3. अरुणाचल प्रदेश में ब्रह्मोस की तैनाती पर चीन नाराज, कहा- भारत का कदम टकराव वाला
भारत की सबसे खतरनाक सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस के अरुणाचल प्रदेश में तैनाती पर चीन ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है. चीनी कम्युनिष्ट पार्टी के मुख पत्र पीपुल्स डेली के मुताबिक चीन से लगी सीमा पर इसकी तैनाती से इलाके में स्थायित्व पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. चीन का यह भी मानना है कि भारत के इस कदम के पीछे टकराव का नजरिया है.

4. असम में उल्फा ने बीजेपी नेता के बेटे को अगवा किया, वीडियो जारी कर एक करोड़ की फिरौती मांगी
असम में उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम यानी उल्फा ने बीजेपी के एक नेता के बेटे का अपहरण कर लिया है और उनकी रिहाई के बदले एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है.

5. अंडरवियर में 2 किलोग्राम सोना छुपाकर ले जा रही थी महिला, दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पकड़ी गई
दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर एक महिला यात्री के पास से 2 किलोग्राम से ज्‍यादा सोना बरामद किया गया है. एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने सोमवार को बताया कि उन्‍होंने दुबई से दिल्‍ली आई एक महिला यात्री को हिरासत में लिया है.

6. पीवी सिंधु, साक्षी मलिक, दीपा कर्मकार और जीतू राय को मिला खेल रत्‍न पुरस्‍कार
रियो ओलिंपिक में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले चार एथलीटों पीवी सिंधु (बैडमिंटन), दीपा कर्मकार (जिमनास्टिक्‍स), साक्षी मलिक(कुश्‍ती) और जीतू राय(शूटिंग) को सरकार ने 2016 के राजीव गांधी खेल रत्‍न पुरस्‍कार देने की घोषणा की है.

7. पीएम मोदी के भाषण का समर्थन करने पर बलूच नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से दिए भाषण में बलूचिस्तान के पक्ष में कथित तौर पर आवाज बुलंद किए जाने का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान ने शीर्ष तीन बलूच राष्ट्रवादी नेताओं के खिलाफ देशद्रोह सहित पांच मामले दर्ज किए हैं.

8. बांग्लादेश : 1971 के मुक्ति संग्राम के दुष्प्रचार पर मिलेगी सजा, हसीना कैबिनेट ने मसौदे को दी मंजूरी
बांग्लादेश की कैबिनेट ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुक्ति संग्राम के इतिहास के साथ छेड़छाड़ के लिए उम्रकैद और भारी जुर्माने के प्रावधान से जुड़े एक मसौदा कानून को सोमवार को मंजूरी दे दी.

9. दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने का आधार तैयार कर रहा है केंद्र : मनीष सिसोदिया
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए वह आधार तैयार कर रही है और 'आप' के सत्ता में आने के बाद से ही वह महानगर का प्रशासन खुद चलाने का प्रयास कर रही है.

10. न्यूजीलैंड में सिख उम्मीदवार के प्रचार होर्डिंग पर किसी ने ‘आईएसआईएस’ लिखा
न्यूजीलैंड के हैमिल्टन शहर की परिषद में स्थान पाने के लिए चुनाव लड़ रहे एक सिख उम्मीदवार के प्रचार बोर्ड पर किसी ने काले पेंट से ‘आईएसआईएस’ लिखकर उसे विरूपित कर दिया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com