अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

न्यूनतम मजदूरी का मुद्दा : अपनों ने ही बजाया अरविंद केजरीवाल के फैसले के खिलाफ बिगुल
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग ने दिल्ली की आप सरकार के एक फैसले के खिलाफ बिगुल बजा दिया है. आम आदमी पार्टी की दिल्ली की ट्रेड विंग ने दिल्ली सरकार के न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उसने साफ शब्दों में कह दिया है कि अगर सरकार अपने इस फैसले पर आगे बढ़ी तो पार्टी की ट्रेड विंग ही इसका विरोध करेगी.

रियो ओलिंपिक (बैडमिंटन) : पीवी सिंधु ने चीनी चुनौती को किया ध्‍वस्‍त, सेमीफाइनल में किया प्रवेश
नई दिल्‍ली: रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु ने विश्‍व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी चीन की वांग यिहान को सीधे सेटों 22-20, 21-19 में हराकर बैडमिंटन के महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब ओलिंपिक में पदक हासिल करने के लिए उनको महज एक और जीत की दरकार है. अगर वह सफल होती हैं तो ओलिंपिक में भारत को बैडमिंटन में दूसरा पदक मिलेगा.

महाराष्ट्र राजभवन के नीचे 150 मीटर लंबे ब्रिटिश कालीन बंकर का पता चला
मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने मालाबार हिल स्थित राजभवन परिसर में अंग्रेजों के समय का 150 मीटर लंबे एक बंकर का पता लगाया है, जो कई दशकों से बंद पड़ा था.

कश्‍मीर में हिंसा को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्‍तान ने झोंके 24 करोड़ रुपये : गृह मंत्रालय
नई दिल्‍ली: 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री ने भले गिलगित और बलूचिस्तान के आंदोलनों का समर्थन किया हो, केंद्र सरकार के सामने फिलहाल बड़ी चुनौती जम्मू-कश्मीर में अमन की बहाली है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में सीमा पार से करोड़ों की रकम यहां अशांति पैदा करने के लिए लगाई गई है.

रियो ओलिंपिक : पहलवान नरसिंह यादव के खेलने का मामला फिर उलझा, वाडा ने की सुनवाई
रियो: रियो ओलिंपिक में भारत के पहलवान नरसिंह यादव के मुकाबले को लेकर संशय गहरा गया है. वर्ल्‍ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने इस मामले में सुनवाई की है.

सीएम नीतीश ने लालू को फोन कर पूछा- शराबबंदी से क्या आपको कोई समस्या है
पटना: बिहार में सत्ता के साझीदार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बीच यूं तो अकसर ही बातचीत होती है. हालांकि पिछले हफ्ते शुक्रवार को नीतीश ने आरजेडी प्रमुख से पूछा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता द्वारा की जा रही शराबबंदी की कटु आलोचना में क्या उनकी खुद की चिंता झलकती है.

गुजरात : प्रदर्शन में हिस्सा लेकर ऊना से लौट रहे दलितों पर हमले के आरोप में 22 गिरफ्तार
अहमदाबाद: ऊना शहर में एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बाद भावनगर लौट रहे दलितों पर हमला करने के साथ ही पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने के मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अहमदाबाद से करीब 350 किलोमीटर दूर ऊना के निकट समतेर गांव में सोमवार शाम यह हमला किया गया था.

आशा भोंसले अरुणाचल प्रदेश में सरहद पर तैनात जवानों के लिए गाएंगी गीत
नई दिल्ली: गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू बुधवार से अरुणाचल प्रदेश के तीन दिन के दौरे पर जाएंगे. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के साथ मशहूर गायिका आशा भोंसले के भी जाने की खबर है. वे वहां पर अर्धसैनिक बलों और जवानों  के लिए सरहद पर गीत भी गाएंगी.

लोकसभा अध्यक्ष बोलीं- मैंने भी झेली हैं चूल्हा फूंकने से होने वाली तकलीफें
इंदौर: आर्थिक तौर पर सक्षम लोगों से रसोई गैस की सब्सिडी छोड़ने की अपील करते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि उन्होंने भी बचपन में लकड़ी का चूल्हा फूंकने से होने वाली तकलीफें झेली हैं. सुमित्रा ने 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के एक कार्यक्रम में कहा, 'आज मैं लोकसभा अध्यक्ष हूं, लेकिन मैंने भी बचपन में खाना बनाने के लिए लकड़ी का चूल्हा फूंका है. मुझे अच्छी तरह पता है कि चूल्हा फूंकने से किस तरह पूरे घर में धुआं भर जाता है और महिलाएं कई तकलीफें झेलती हैं.

कश्मीर में शहीद हुए CRPF अधिकारी को 7 वर्षीय बेटी ने दी सलामी, सैकड़ों लोगों की आंखें हुईं नम
कोलकाता: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के नौहट्टा में आतंकवादियों की गोली का शिकार होकर वीर गति को प्राप्त हुए सीआरपीएफ अफसर के तिरंगे में लिपटे ताबूत को उनकी 7 साल की बेटी ने जब सलामी दी, तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com