अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली:

अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

खुशखबरी : डीजल 2 रुपये और पेट्रोल 1 रुपये सस्ता, नई दरें आधी रात से लागू
नई दिल्ली: दिन में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते लोगों को देर शाम तेल कंपनियों ने खुशी मनाने का एक और मौका दे दिया. यह खुशी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के रूप में मिली है. पेट्रोल की कीमतों में 1 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है. नई दरें सोमवार देर रात 12 बजे यानी मंगलवार से लागू होंगी. दरों में कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 60.09 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. जबकि डीजल 50.27 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा.

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी की पाक को दो टूक- अब गिलगित, बलूचिस्तान की बात होगी
नई दिल्ली: आतंकवादियों को महिमामंडित करने के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऐलान किया कि देश आतंकवाद के सामने नहीं झुकेगा और कहा कि बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की जनता ने अपने खिलाफ हो रहे अत्याचार के मुद्दों को उठाने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी के बलूचिस्तान का जिक्र करने पर बौखलाया पाकिस्तान
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलूचिस्तान का नाम लेकर कश्मीर के मुद्दे से दुनिया का ध्यान भटकाना चाहते हैं. असल में कुछ ही दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि गिलगित बालटिस्तान और बलूचिस्तान में पाकिस्तान जो हिंसा बरपा रहा है, आम नागरिकों का दमन कर रहा है उसके बारे में भी बात होनी चाहिए.

रियो (बैडमिंटन) : पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
नई दिल्‍ली: रियो ओलिंपिक में बैडमिंटन के महिला वर्ग में पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टरफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए ताइपेइ की यिंग जू ताइ को सीधे गेम में हरा दिया. उन्‍होंने सीधे सेटों 21-13, 21-15 में यिंग को हराकर मैच जीता. पूरे मैच में सिंधु को दबदबा रहा. उनको मैच जीतने में बहुत मशक्‍कत नहीं करनी पड़ी.

ऊना में भीड़ ने दलितों के समूह को पीटा, पीड़ितों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया
अहमदाबाद: गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के ऊना शहर में एक प्रदर्शन रैली से घर लौट रहे 20 दलितों के एक समूह पर समतर गांव के पास भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें आठ दलित गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना सोमवार शाम करीब 5 बजे हुई. पुलिस ने भीड़ को भगाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और हल्का लाठी चार्ज भी किया.

रियो ओलिंपिक : क्‍वार्टर फाइनल में मुक्केबाज विकास कृष्ण हारे, बॉक्सिंग में भारतीय चुनौती खत्‍म
रियो डि जिनेरियो: भारतीय मुक्‍केबाज विकास कृष्‍ण का मेडल जीतने का सपना टूट गया. 75 किग्रा मिडिलवेट कैटेगरी के क्‍वार्टर-फाइनल मुकाबले में वह उजबेकिस्‍तान के बेक्‍तेमीर मेलिकुजीव से हार गए. यदि विकास यह मैच जीतते तो उनका पदक सुनिश्चित हो जाता लेकिन पूरे मैच में उजबेक बॉक्‍सर का दबदबा बरकरार रहा.

राष्ट्रपति के 'ऐट होम' में पीएम मोदी, CJI टीएस ठाकुर ने दिखाई गर्मजोशी
नई दिल्‍ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को भारत के 70 वें स्वतंत्रता दिवस पर 'ऐट होम' का आयोजन किया. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधान न्यायाधीश टीएस ठाकुर ने गर्मजोशी भरे माहौल में हंसी-मजाक किया. इससे कुछ घंटे पहले ही ठाकुर ने प्रधानमंत्री के लाल किले से संबोधन में न्यायपालिका द्वारा सामना की जा रही समस्याओं का जिक्र नहीं किये जाने पर असंतोष जाहिर किया था.

स्‍वतंत्रता दिवस पर मध्‍यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का तोहफा
भोपाल: मध्यप्रदेश में सोमवार को स्वाधीनता दिवस हर्षोल्‍लास से मनाया गया. राजधानी में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने शासनकाल की उपलब्धियों का ब्योरा दिया और कर्मचारियों को कई सौगातें दीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले कुछ दिनों में कर्मचारियों व अधिकारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को स्थायी कर्मचारी बनाया जाएगा.

स्वतंत्रता दिवस समारोह में महबूबा मुफ्ती के फहराने से पहले ही नीचे गिर गया तिरंगा
रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा लहराने लगीं तो तिरंगा जमीन पर गिर गया. महबूबा मुफ़्ती इसके बाद सकपका गईं, क्योंकि आज पहली बार वह बक्शी स्टेडियम में बतौर मुख्यमंत्री तिरंगा फहरा रही थीं. उनकी सुरक्षा घेरे के सुरक्षाकर्मियों ने अफरातफरी में तिरंगा उठाया.

रियो ओलिंपिक ट्रैक फाइनल : ललिता बाबर 3000 मी स्टीपलचेज में नहीं दिला पाईं भारत को पदक
रियो डि जिनेरियो: भारत को रियो ओलिंपिक के 10वें दिन एथलीट ललिता बाबर से पहला पदक मिलने की उम्मीद थी, लेकिन एक बार फिर देश को झटका लगा. महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज में ललिता बाबर दसवें स्थान पर रहीं. इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक बुरुंडी की रुथ जेबेट, रजत पदक कीनिया की हाइविन किएंग जेप्किमोय और कांस्य पदक अमेरिका की एमा कोबर्न को मिला.


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com