अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली :

अगर आप किन्‍हीं कारणों से रविवार को खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

रियो ओलिंपिक : ...और जब रोते हुए सानिया ने कहा, 'नहीं जानती 2020 में खेलूंगी या नहीं'
रियो डि जिनेरियो: रियो के ओलिंपिक पार्क के कोर्ट नंबर 1 पर सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्‍ना की जोड़ी चूकी. इसके साथ ही करीब सवा सौ करोड़ भारतीयों के हाथों से मेडल फिसल गया. हार के फौरन बाद जब सानिया प्रेस से मुखातिब हुईं तो पहले दो सवालों में ही उनकी आंखें नम हो गईं.

Rio (जिम्नास्टिक) : दीपा कर्मकार वॉल्ट फाइनल में मामूली अंतर से पदक चूकीं, इतिहास बनते-बनते रह गया
नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक एरेना में देश की निगाहें जिम्नास्टिक्स के वॉल्ट फाइनल मुकाबलों पर लगी रहीं, लेकिन भारत की दीपा कर्मकार फाइनल में मामूली अंतर से मेडल जीतने से चूक गईं. उनका औसत स्कोर 15.066 रहा.

'गाय की दुम आप रखो, हमें हमारी ज़मीन दो' - गुजरात के प्रदर्शनकारी दलितों की मांग
ऊना (गुजरात): गुजरात में दलितों के अस्मिता मार्च में शामिल होने वाले लोगों की संख्या रविवार शाम तक सैकडों में ही थी. इस मार्च के रास्ते में रुकावटें भी कम नहीं रही. दबंगों के डर से रविवार को पुलिस अस्मिता मार्च का रास्ता बदलती रही. रविवार देर रात तक दलितों को डराने-धमकाने और उन पर हमलों की ख़बरें भी आती रहीं.

4 घुसपैठियों को मार गिराने वाले हंगपन 'दादा' को मरणोपरांत मिलेगा अशोक चक्र सम्मान
नई दिल्ली: उत्तरी कश्मीर की बर्फीली हिमालयी पहाड़ियों पर 13 हजार फुट की उंचाई पर चार घुसपैठिये आतंकवादियों को मार गिराकर जान गंवाने वाले हवलदार हंगपन दादा की इस बहादुरी के लिए उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया जाएगा.

कमजोर वर्गों पर हमला करने वालों से सख्ती से निपटने की जरूरत : राष्ट्र के नाम संदेश में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि पिछले चार वर्षों में कुछ अशांत, विघटनकारी और असहिष्णु शक्तियों ने सिर उठाया है और इसने राष्ट्रीय चरित्र के विरुद्ध कमजोर वर्गों पर हमले किए. उन्होंने कहा कि ऐसी शक्तियों से सख्ती से निपटने की आवश्यकता है.

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने दिया भड़काऊ बयान, तो विदेश मंत्रालय ने दिया न्यौते का जवाब
नई दिल्ली: अपनी आज़ादी की सालगिरह पर पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर के मुद्दे को हवा देने की कोशिश की है. पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने देश के नाम अपने संदेश में कहा कि इस साल की जश्न ए आज़ादी को हम कश्मीर की आज़ादी के नाम करते हैं. नवाज शरीफ के इसी बयान को भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने दोहराया.

रियो ओलिंपिक (बैडमिंटन): किदाम्बि श्रीकांत और पीवी सिंधु जीते, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
नई दिल्ली: भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बि श्रीकांत ने रियो ओलिंपिक के नौवें दिन रविवार को पुरुष एकल वर्ग के अपने दूसरे ग्रुप मैच में जीत हासिल करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल (राउंड ऑफ-16) में जगह बना ली है.

बाल मजदूरी के खिलाफ आया नया कानून क्या बच्चों को और अंधकार की तरफ धकेल रहा है...
नई दिल्ली: पिछले महीने संसद में बाल मजूदरी के खिलाफ एक नए कानून को पास किया गया जिसमें 14 साल से कम उम्र के बच्चों के मजदूरी करने को गैरकानूनी करार दिया गया. सुनने में तो स्वतंत्रता दिवस पर भारत में 5 से 17 साल के करीब 50 लाख 70 हज़ार बाल मजदूरों के लिए इससे अच्छा तोहफा कुछ नहीं हो सकता लेकिन इस नए कानून में एक छूट भी दी गई है.

सशस्त्रबलों ने कश्मीर में भारी उकसावे के बाद भी बेहद संयम का परिचय दिया : मनोहर पर्रिकर
नई दिल्ली: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कश्मीर घाटी में भारी उकसावे के बाद भी आतंकवादियों के साथ निबटने में बड़े संयम का परिचय देने के लिए सशस्त्र बलों की प्रशंसा की और सीमा पर चौकसी बनाए रखने तथा अपनी आयुध संपत्तियों को तैयार रखने पर बल दिया.

स्वामीनारायण पंथ के प्रमुख स्वामी को श्रद्धासुमन अर्पित करने पीएम मोदी जाएंगे गुजरात
अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वामीनारायण पंथ के आध्यात्मिक मुखिया प्रमुख स्वामी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए सोमवार को गुजरात जाएंगे. प्रमुख स्वामी का पार्थिव शरीर सारंगपुर के एक मंदिर में रखा गया है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com