पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए मंगलवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए मंगलवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

अगर आप कल दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. जो आजादी हिन्दुस्तान अनुभव करता है, वही आजादी कश्मीर को भी है : पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने जो आजादी देश के अन्य हिस्सों में लोगों को दिलाई है, वही आजादी कश्मीर के लोगों को भी हासिल है.

2. Rio Olympics : हॉकी में भारतीय टीम का दमदार खेल, सात साल बाद अर्जेंटीना को दी शिकस्त
रियो ओलिंपिक में हॉकी- पूल B के मैच में भारतीय पुरुष टीम ने अपने तीसरे लीग मैच में अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. भारत इस जीत के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. दो बार की ओलिंपिक चैंपियन जर्मनी ग्रुप में पहले स्थान पर है. इस ग्रुप की शीर्ष 4 टीमें क्वार्टरफाइनल खेलेंगी. भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे दो में जीत (आयरलैंड और अर्जेंटीना के खिलाफ) मिली है और जर्मनी से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

3. चेन्नई : ट्रेन की छत में छेद कर पांच करोड़ रुपये ले उड़े चोर
चेन्नई रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक अलग ही नजारा देखने को मिला. सलेम- चेन्नई एक्सप्रेस जब सुबह स्टेशन पहुंची तो इसके एक डब्बे की छत पर बड़ा सा छेद था. ट्रेन के इस डिब्बे में नोट की गड्डियों से भरे करीब 200 बक्से थे, जिसे रिजर्व बैंक में जमा कराना था. जांच के बाद चला कि पश्चिम तमिलनाडु के सलेम से चेन्नई के लिए चले इस ट्रेन में रखे करीब 340 करोड़ रुपये में पांच करोड़ गायब थे.

4. मणिपुर में AFSPA के खिलाफ 16 साल लंबा अनशन तोड़ने के बाद इरोम शर्मिला फिर अस्पताल में भर्ती
मणिपुर में आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल पावर एक्ट यानी AFSPA के खिलाफ पिछले 16 सालों से अनशन कर रहीं इरोम शर्मिला ने आखिरकार अपना अनशन खत्म कर दिया है. हालांकि उनकी सेहत को लेकर चिंताओं के मद्देनजर अधिकारियों ने मंगलवार शाम उन्हें फिर से वापस अस्पताल ले गए.

5. 'आप' विधायक करतार सिंह तंवर के पास कथित रूप से 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति
आयकर अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह तंवर के पास कथित रूप से 130 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसकी जानकारी उन्होंने छिपाकर रखी. प्रॉपर्टी डीलिंग का करने वाले 54-वर्षीय करतार सिंह दक्षिणी दिल्ली के मेहरौली क्षेत्र से विधायक हैं.

6. अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल ने की खुदकुशी, डिप्रेशन में थे, पास से मिली एक डायरी
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल ने खुदकुशी कर ली है. उनके घर में उनका शव लटका हुआ मिला है. वह अभी सीएम आवास में ही रह रहे थे और यहीं उन्होंने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने पुष्टि की है कि कलिखो पुल डिप्रेशन में थे. सूत्रों के मुताबिक उनके पास से एक डायरी मिली है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. वह 47 साल के थे.

7. सानिया मिर्जा ने मार्टिना हिंगिस से साझेदारी तोड़ी, स्ट्रीकोवा के साथ जोड़ी बनाई
भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने अचानक अपनी शानदार जोड़ी तोड़ने का फैसला किया है. इन दोनों जोड़ीदारों ने पिछले साल टेनिस की दुनिया में तहलका मचा दिया था, जब उन्होंने साल के अंत के डब्ल्यूटीए चैंपियनशिप सहित नौ खिताब अपनी झोली में डाले थे.

8. मुंबई पुलिस की रिपोर्ट में इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक पर कई आरोप : सीएम फडणवीस
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को संकेत दिया कि पुलिस द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक पर कई आरोप लगाए गए हैं. फडणवीस ने अपने किए कई ट्वीट में कहा, 'कई गैरकानूनी गतिविधियों से संगठन (इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन) का संबंध, जिसके जाकिर नाईक प्रमुख हैं, की तरफ इशारा किया गया है. कई गतिविधियों के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया है.'

9. रियो ओलिंपिक में टीम इंडिया का 'मज़ाक उड़ाकर' फंसीं शोभा डे, खिलाड़ियों का काउंटर अटैक
विवादों से लेखिका शोभा डे का पुराना नाता है. एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार रियो ओलिंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को लेकर किए गए अपने एक ट्वीट के कारण उन्हें न सिर्फ आम लोगों बल्कि कई महत्वपूर्ण और मशहूर हस्तियों द्वारा भी आलोचना का शिकार होना पड़ा. हालांकि चारों ओर से अपनी आलोचना होने पर और सवाल किए जाने पर कोई प्रतिक्रिया शोभा डे ने नहीं दी. दरअसल, शोभा डे ने सोमवार शाम ट्वीट किया- टीम इंडिया का ओलिंपिक में लक्ष्य : रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ. पैसे और अवसर की ये कैसी बर्बादी है!

10. मरी हुई गाय की खाल निकालने पर 'गो-रक्षकों' ने की दो दलितों की पिटाई : पुलिस
आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में करंट लगने के कारण मर गई एक गाय की खाल उतारने पर भीड़ ने दो दलित भाइयों की कथित तौर पर पिटाई कर दी. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना आंध्र प्रदेश में जिले के अमलापुरम शहर में जानकीपेटा में हुई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com