विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2016

पीएम मोदी ने सभी दलों से जीएसटी बिल पारित कराने में मदद करने की अपील की | जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने सभी दलों से जीएसटी बिल पारित कराने में मदद करने की अपील की | जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी दलों से जीएसटी बिल पारित कराने में मदद की अपील
नई दिल्‍ली: दिन भर की भाग-दौड़ में अगर आप देश-दुनिया की अहम खबरें नहीं पढ़ पाए हैं, तो यहां संक्षेप में पढ़ें रविवार की ये दस बड़ी खबरें...

मोदी सरकार ने केंद्र और दिल्ली के बीच 'भारत-पाक' के हालात बना दिए : 'टॉक टू एके' में केजरीवाल
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर केंद्र और दिल्ली के बीच के संबंधों को 'भारत-पाकिस्तान' जैसे हालात में ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर रुकावटें पैदा नहीं की गई होती, तो उन्होंने शहर के लिए जो उपलब्धियां हासिल की हैं, उससे चार गुना ज्यादा उपलब्धियां होतीं।

अमेरिका के लुसियाना में तीन पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या, बंदूकधारी भी मारा गया
बैटन रूज: अमेरिका में गोलीबारी की ताजातरीन घटना में लुइसियाना के बैटन रूज में गोलीबारी में कम से कम तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। एक बंदूकधारी भी मारा गया और माना जा रहा है कि दो संदिग्ध फरार हो गए। घटना स्थल पुलिस मुख्यालय से करीब एक किलोमीटर दूर है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा, श्रेय लेने के लिए नहीं है जीएसटी बिल
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष से मॉनसून सत्र में जीएसटी बिल पारित कराने में मदद करने की अपील की। संसद का मॉनसून सत्र कल शुरू हो रहा है। सरकार द्वारा आहूत सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि 'जीएसटी का राष्ट्रीय महत्व है। यह कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जिसका सरकार श्रेय लेना चाहेगी। मैं आशा करता हूं कि सार्थक संवाद के जरिए जीएसटी समेत महत्वपूर्ण बिल मॉनसून सत्र में पारित हो जाएं।'

रघुराम राजन ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बोले- बताइए मुद्रास्फीति कैसे कम है?
मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन ने अपने आलोचकों को उन्हीं के अंदाज में जवाब देते हुए चुनौती दी कि वे उन पर नीतिगत ब्याज दर में कटौती का कदम उठाने में समय से पीछे रहने का आरोप लगाने से पहले यह साबित करें कि मुद्रास्फीति कहां बहुत कम हुई है। उन्होंने ऐसी आलोचनाओं को महज 'डायलॉगबाजी' करार देते हुए उसे खारिज किया। राजन ने कहा कि वह ऐसे 'डायलॉगों' पर ध्यान नहीं देते, क्योंकि ऐसी बातों का कोई 'आर्थिक सिर-पैर' नहीं है।

तुर्की में तख्तापलट की साजिश नाकाम होने के बाद सैन्य अफसरों समेत करीब 6,000 हिरासत में

इस्तांबुल: तुर्की ने तख्तापलट की साजिश को लेकर 6,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और यह संख्या आगे बढ़ सकती है। सरकारी समाचार एजेंसी 'अनादोलू' के अनुसार न्याय मंत्री बेकिर बोजादाग ने रविवार को बताया, 'सफाई' का अभियान जारी है। हमने करीब 6,000 लोगों को हिरासत में लिया है। यह संख्या और ऊपर जाएगी।’’ सेना के एक गुट ने एर्दोगन सरकार को अपदस्थ करने का प्रयास किया था, हालांकि तख्तापलट का यह प्रयास नाकाम कर दिया गया था।

यासिर शाह बने लॉर्ड्स के बादशाह, पहले टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर पाक ने दर्ज की शानदार जीत
नई दिल्‍ली: लॉर्ड्स का शानदार मैदान दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। इंग्लैंड के लोग एकदिवसीय मैच कि तरह टेस्ट मैच भी देखना पसंद करते हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच और इस टेस्ट मैच पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 75 रन से हराकर 20 सालों बाद इस मैदान पर जीत हासिल की।

हो सकता है राष्ट्रपति एर्दोगन ने ही 'तख्तापलट' की फर्जी कोशिश की हो : गुलेन
अंकारा: अमेरिका में निर्वासित जीवन बिता रहे तुर्की के धर्मगुरु फतुल्ला गुलेन ने आशंका जताई है कि ऐसा भी हो सकता है कि तुर्की में शुक्रवार रात हुई तख्तापलट की कोशिश का तानाबाना खुद राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने ही बुना हो। एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के पेन्सिलवेनिया राज्य में सेयलॉर्सबर्ग स्थित अपने आवास से जारी बयान में गुलेन ने कहा, 'इसकी संभावना है कि तख्तापलट के प्रयास फर्जी हों।'

जानिए फेसबुक ने फ्रांस में आतंकी हमले के दौरान बिछड़ गए मां-बेटे को कैसे मिलाया...
पेरिस: फ्रांस के नीस शहर में शुक्रवार को नेशनल-डे का जश्न मना रहे लोगों पर ट्रक से हुए आतंकी हमले में जहां कई लोग मारे गए, वहीं इस दौरान मची भगदड़ में कई अपने परिजनों से बिछड़ भी गए। इन्हीं में से एक थे- मां-बेटा। बेटा भी महज 8 माह का था, जाहिर है वह कुछ बता नहीं सकता था। ऐसे में उसकी मां ने फेसबुक का सहारा लिया और एक भावनात्मक पोस्ट किया। फिर क्या था फेसबुक पर लोगों ने अभियान छेड़ दिया और उसे तब तक शेयर किया जब तक कि दोनों मिल नहीं गए।

बिहार में कोसी नदी उफान पर, 50 गांवों में पानी भरा, कई जिलों में बाढ़ का खतरा

पटना: जोरदार वर्षा के कारण कोसी नदी में उफान आने से बिहार में सुपौल जिले के करीब 50 गांवों में बाढ़ का पानी भर गया है, जिससे लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है। अधिकारियों ने कहा कि राज्य के आधा दर्जन जिलों के सैकड़ों गांवों पर कोसी नदी की बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

अनिल कुंबले को टीम इंडिया का कोच बनाना बीसीसीआई का बेहतरीन कदम : कर्टनी वाल्श
बासेटेरे (सेंट किट्स): वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कर्टनी वाल्श ने बीसीसीआई के अनिल कुंबले को मुख्य कोच नियुक्त करने के फैसले की प्रशंसा की है। वाल्श ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह काफी अच्छा कदम है। वह काफी सम्मानित व्यक्ति हैं और वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईसीसी के साथ भी जुड़े हुए हैं।'

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
पीएम मोदी ने सभी दलों से जीएसटी बिल पारित कराने में मदद करने की अपील की | जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com