भाविनाबेन के परिवार ने गरबा कर मनाया जश्न, पीएम मोदी ने भी दी पैरालंपिक में रजत जीतने पर बधाई

भाविनाबेन पटेल (Bhavinaben Patel) के सिल्वर मेडल जीतने पर उनके परिवार ने गरबा कर इस खास मौके को और भी खास बना दिया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी उन्हें बधाई दी है. 

भाविनाबेन के परिवार ने गरबा कर मनाया जश्न, पीएम मोदी ने भी दी पैरालंपिक में रजत जीतने पर बधाई

भाविनाबेन पटेल को देशभर से बधाइयां मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है.

नई दिल्ली:

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में रजत पदक जीतकर इतिहार रचने वाली भाविनाबेन पटेल (Bhavinaben Patel)  को देशभर से बधाइयां मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. फाइनल मुकाबले में भले ही भाविनाबेन पटेल को चीन की खिलाड़ी से हार झेलनी पड़ी है, बावजूद इसके प्रतियोगिता में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. उनके सिल्वर मेडल जीतने पर परिवार ने गरबा कर इस खास मौके को और भी खास बना दिया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha speaker Om Birla) ने भी उन्हें बधाई दी है. 

पीएम मोदी ने रजत पदक जीतने पर भाविना पटेल को बधाई दी. पीएम मोदी ने इसे लेकर इसे ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, 'असाधारण भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है!... उनकी जीवन यात्रा प्रेरित कर रही है और खेल के प्रति अधिक युवाओं को आकर्षित करेगी.'

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी भाविनाबेन पटेल की उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है. उन्होंने कहा कि भाविना की सफलता पर देश को गर्व है. राष्ट्रीय खेल दिवस पर इससे बड़ी खुशी क्या हो सकती है. भाविना की सफलता देश में खेलों को एक नई दिशा देगी.

टोक्यो पैरोलंपिक : भारत की भाविनाबेन पटेल ने जीता सिल्वर मेडल, वुमेन टेबल टेनिस के फाइनल में जुझारू खेल से जीता दिल

इसके साथ ही उनके परिवार ने इस मौके पर गरबा कर जश्न मनाया. भाविना पटेल गुजरात के मेहसाणा की रहने वाली हैं. अपने पहले ही पैरालंपिक में रजत पदक जीतने पर भाविना पटेल के परिवार के सदस्यों और दोस्तों ने उनकी इस उपलब्धि पर जमकर गरबा किया और अपनी खुशी जताई. 

इस मौके पर उनके पिता हसमुखभाई पटेल ने मेहसाणा में कहा, 'उसने हमें गौरवान्वित किया है. हम लौटने पर उसका भव्य स्वागत करेंगे.'

बता दें कि भाविना पटेल रविवार को फाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की झोउ यिंग से 0-3 से हार गई थीं. उन्होंने पैरालंपिक में वुमन टेबल टेनिस में रजत पदक जीता. वह देश की दूसरी महिला हैं, जो पैरालंपिक में देश के लिए पदक जीतने में कामयाब रही हैं. वह पहली बार ही पैरालंपिक में भाग लेने के लिए पहुंची थीं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Tokyo Paralympics: भाविना पटेल ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया सिल्वर मेडल