विज्ञापन
This Article is From Feb 19, 2022

वंदे भारत ट्रेन के टाइम टेबल और रूट को जल्द दिया जाएगा अंतिम रूप : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री ने कहा, ‘‘मार्ग और समय सारिणी को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा. देश के सभी हिस्सों को ये सेवाएं मिलेंगी. इन ट्रेनों का निर्माण रेलवे के चेन्नई कारखाने में किया जा रहा है. इन ट्रेनों का डिस्पैच अगस्त-सितंबर से शुरू होगा.’’

वंदे भारत ट्रेन के टाइम टेबल और रूट को जल्द दिया जाएगा अंतिम रूप : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव
अगस्त-सितंबर से नए रैक आने की उम्मीद : रेल मंत्री(फाइल फोटो)
मुंबई:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि वंदे भारत ट्रेन सेवाओं के मार्गों और समय सारिणी को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा क्योंकि अगस्त-सितंबर से नए रैक आने की उम्मीद है. वैष्णव ने मध्य रेलवे नेटवर्क पर ठाणे और दिवा के बीच 5वीं और 6ठी लाइन शुरू करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 75 वंदे भारत ट्रेनों का निर्माण किया जा रहा है, जबकि केंद्रीय बजट में और 400 रैक बनाने का निर्णय लिया गया है.

उन्होंने कहा, ‘‘मार्ग और समय सारिणी को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा. देश के सभी हिस्सों को ये सेवाएं मिलेंगी. इन ट्रेनों का निर्माण रेलवे के चेन्नई कारखाने में किया जा रहा है. इन ट्रेनों का डिस्पैच अगस्त-सितंबर से शुरू होगा.''

रेल मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरानी ट्रेनों को नए ‘रोलिंग स्टॉक' के साथ बदलने की दृष्टि दी थी और दो वंदे भारत ट्रेनें, जो 2019 में शुरू हुईं थीं, दुनिया भर में देश की पहचान बन गईं.

वैष्णव ने यह भी कहा कि ठाणे और दिवा के बीच नई लाइनें यहां परिवहन का एक नया अध्याय हैं, जिससे मुंबई, ठाणे और कल्याण के एक लाख से अधिक लोग सुविधाजनक तरीके से यात्रा कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com