"जनता की आवाज़ ही भगवान की आवाज़ है...", पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP को जीत पर दी बधाई

Punjab Election Results: सिद्धू ने एक ट्वीट कर कहा कि "जनता की आवाज़ ही भगवान की आवाज़ है..." सिद्धू की यह बधाई तब आई जब शुरुआती रुझानों में ही आप ने बहुमत के आंकड़े से कहीं ज्यादा की सीटें अपने हिस्से कर लीं. 

Punjab Election Results : सिद्धू ने मानी हार, आप को दी बधाई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब में कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने रुझानों में आम आदमी पार्टी को मिलती विशाल जीत पर बधाई दिया है. सिद्धू ने एक ट्वीट कर कहा कि "जनता की आवाज़ ही भगवान की आवाज़ है..." सिद्धू की यह बधाई तब आई जब शुरुआती रुझानों में ही आप ने बहुमत के आंकड़े से कहीं ज्यादा की सीटें अपने हिस्से कर लीं. दोपहर 1 बजे तक के रुझानों में आप पंजाब में 91 सीटें हासिल करती दिख रही है.

सिद्धू ने ट्वीट किया कि 'जनता की आवाज भगवान की आवाज है....मैं पंजाब के लोगों का जनादेश विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं....AAP को बधाई!!!'

बता दें कि शुरुआती रुझानों में आप पंजाब में 91 सीटें समेटती दिख रही है. बहुमत का आंकड़ा 59 है. कांग्रेस इस दौरान 17 सीटों पर सिमटी हुई दिख रही थी. अकाली 6 तो बीजेपी के पास महज 2 सीटें दिख रही थीं. यहां तक कि सिद्धू खुद अपनी सीट पर पीछे चल रहे थे. उन्होंने अमृतसर से चुनाव लड़ा था. 

उधर, पंजाब के दिग्गजों में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तो अपनी पटियाला सीट से हार गए हैं. उन्होंने पिछले साल कांग्रेस से अलग होने और सीएम की कुर्सी खोने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस नाम की पार्टी बनाई थी और चुनावी मैदान में उतरे थे.

पंजाब और सिद्धू की कहानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के ये नतीजे इसलिए भी काफी दिलचस्प हैं क्योंकि पिछला साल कांग्रेस के लिए पंजाब में बड़ा डांवाडोल रहा. सिद्धू ने वहां बड़ा एपिसोड शुरू किया था. इतनी हलचल पैदा हुई थी कि पंजाब में कांग्रेस का चेहरा और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने पद से तो क्या पार्टी तक से इस्तीफा देना पड़ गया था. सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान ने इसके बाद पंजाब ईकाई का प्रमुख बना दिया था और चरणजीत सिंह चन्नी सीएम चुने गए थे.