यह ख़बर 05 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद नहीं है प्राथमिकता, 10 साल में बदल दूंगा पार्टी की तस्वीर : राहुल गांधी

खास बातें

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री का पद उनकी प्राथमिकता नहीं है, बल्कि उनके लिए पार्टी सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि उनका विश्वास लंबी राजनीतिक पारी खेलने में है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री का पद उनकी प्राथमिकता नहीं है, बल्कि उनके लिए पार्टी सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि उनका विश्वास लंबी राजनीतिक पारी खेलने में है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगले 10 सालों में पार्टी की तस्वीर बदल देंगे।

राहुल को वर्ष 2014 में होने वाले आम चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किए जाने के लिए लम्बे अरसे से चल रही मांग और अटकलों के बीच मंगलवार को पार्टी सांसदों और पत्रकारों से बातचीत के दौरान पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि वह दूरगामी राजनीति में यकीन करते हैं और पार्टी ही उनकी पहली प्राथमिकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने इससे पहले भी कांग्रेस के नेताओं से उन्हें (राहुल को) प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने संबंधी बयानबाजी करने से मना किया है, और मंगलवार को भी उन्होंने कहा कि उनका सारा ध्यान पार्टी को मजबूत बनाने की ओर है। हालांकि उन्होंने इस प्रश्न पर कोई टिप्पणी नहीं की कि यदि पार्टी और यूपीए गठबंधन तीसरी बार चुनाव जीत जाते हैं तो प्रधानमंत्री किसे बनाया जाएगा।