विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2019

इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?

साढ़े पांच बजे शाम को स्किन डॉक्टर के ट्विटर हैंडल से जवाब दिया गया कि कोई फायदा नहीं इमरान भाई आज की रात वैसे भी हमला होने वाला है टेक केयर...

इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?
बालाकोट एयर स्ट्राइक
नई दिल्ली:

25 तारीख को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इमरान खान ने अफगान शरणार्थियों को रजिस्टर करने की बात ट्वीट की और उसके करीब दो घंटे बाद यानि साढ़े पांच बजे शाम को स्किन डॉक्टर के ट्विटर हैंडल से जवाब दिया गया कि कोई फायदा नहीं इमरान भाई आज की रात वैसे भी हमला होने वाला है टेक केयर... इसी रात सुबह करीब तीन बजे भारतीय विमानों ने हमला किया. द स्किन डॉक्टर को करीब एक लाख लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं. हमले के बाद द स्किन डाक्टर का ये ट्वीट वायरल हो गया और कयासबाजी के बाजार में मानों आग लग गई. कयास का बाजार इसलिए भी गर्म हो गया कि द स्किन डाक्टर को फॉलो करने वालों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी आईटी सेल के अमित मालवीय, कांग्रेसी नेता संजय निरुपम, गौरव भाटिया तक शामिल है. आखिर ये हाईप्रोफाइल ट्विटर हैंडल चलाने वाला है कौन. 

9eablqn8

भारत ने लिया पुलवामा का बदला, तो इस गुजराती ने तैयार की Surgical Strike साड़ी, देखें VIDEO

एनडीटीवी ने जब पड़ताल की पता चला कि द स्किन डाक्टर नाम से ट्विटर हैंडल चलाने वाला ये शख्श असल जीवन में भी स्किन डॉक्टर है. सेना से रिटायर स्किन के डाक्टर हैं. ट्रोलिंग की एक खबर के सिलसिले में मैंने छह महीने पहले इनसे बात भी थी. फर्राटा अंग्रेजी और हिन्दी बोलने वाले इस शख्श ने अपना नाम विश्सी सिंह बताया और कहा कि वो चर्म रोग के डाक्टर के तौर पर देहरादून में प्रैक्टिस करते हैं लेकिन जब इस बार मैंने बात तो उन्होंने कहा कि मैं अपनी पहचान नहीं उजागर करना चाहता हूं लेकिन अब मैं चंडीगढ़ में हूं. जब मैंने उनसे पूछा कि आखिर इमरान खान को हमले की जानकारी वाला ट्वीट कैसे आपने किया क्या आपको कोई जानकारी या संकेत मिले थे. 

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से पुलवामा के शहीदों की 13वीं का श्राद्ध संपन्न हुआ: मोहन भागवत

तो स्किन डॉक्टर ने कहा कि पुलवामा हमले के एक सप्ताह बाद वो हर शाम को इस तरह का एक ट्वीट इमरान खान को करते थे ये बस महज संयोग है कि उस दिन भी ये ट्वीट किया और सुबह हमला हो गया. द स्किन डॉक्टर लिबरल पत्रकारों को ट्रोल करते हैं और बीजेपी के पक्ष में कई सारे ट्विट ये लगभग रोजाना करते हैं. द स्किन डॉक्टर ने बातचीत के दौरान ही कहा कि ये सेना का इतने गोपनीय ऑपरेशन की जानकारी मुझे कैसे हो सकती है. जो लोग ये कयास लगा रहे हैं वो हंसी के पात्र है. उन्होंने कहा कि हर रात को कई ट्विटर हैंडल से इस तरह के ट्वीट इमरान खान को किए हैं. इसी तरह के  सिनसेन नाम का ट्विटर हैंडल है जहां कहा गया कि एक तरफ से इरान और अमृतसर से भारत पाकिस्तान पर हमला करने वाला है. फिलहाल द स्किन चलाने वाले विश्सी सिंह अपनी पहचान नहीं जाहिर करना चाहते हैं. 

विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

इसी तरह का एक ट्विटर एकाउंट द ह्यूमर, जल कुकड़ी, मैथुन भौकाल जैसे कई ट्रोल एकाउंट से भी द स्किन डॉक्टर को रिट्वीट किया गया है. ये सारे ट्रोल एकाउंट हैं जहां डिजीटल दुनिया में दूसरे देश के हाइप्रोफाइल लोगों पर ट्विटर स्ट्राइक किया जाता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com