मुंबई में जल्द दौड़ेगी पहली वॉटर टैक्सी, नवी मुंबई से दक्षिणी मुंबई का सफर होगा आसान

इनफिनिटी हार्बर सर्विसेज के पार्टनर गुरप्रीत बख्शी ने कहा कि वॉटर टैक्सियों को एक यात्रा पूरी करने में लगभग 30 मिनट का समय लगेगा, जिससे लगभग 30 किमी के बीच के आवागमन का समय काफी कम हो जाएगा.

मुंबई:

मुंबई के लोगों के लिए नवी मुंबई और दक्षिणी मुंबई के बीच का सफर इस महीने (जनवरी) से आसान होने वाला है. इस महीने से मुंबई के लोग नवी मुंबई से दक्षिणी मुंबई के बीच का सफर वॉटर टैक्सी के जरिए कर सकेंगे. माना जा रहा है कि बेलापुर, जेएनपीटी और नेरुल का घंटों का सफर मिनटों में तय हो सकेगा. वॉटर टैक्सी का नवी मुंबई से दक्षिणी मुंबई तक का किराया 200-700 रुपये के बीच होगा. इनफिनिटी हार्बर सर्विसेज कंपनी का दावा है कि इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वॉटर टैक्सी सेवा का उद्घाटन करेंगे.

कंपनी ने वॉटर टैक्सी की रूट की जानकारी देते हुए कहा कि ये टैक्सी डोमेस्टिक क्रूज टर्मिनल (डीसीटी) से नेरूल, बेलापुर, वाशी, ऐरोली, रेवास, करंजा, धरमतर और कान्‍होजी अग्रे द्वीप, बेलापुर से ठाणे और गेटवे ऑफ इंडिया, वाशी से ठाणे और गेटवे ऑफ इंडिया मार्ग पर चलाई जाएंगी. कंपनी ने कहा कि नवी मुंबई से दक्षिणी मुंबई के बीच सफर करने वाले आम यात्रियों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनफिनिटी हार्बर सर्विसेज के पार्टनर गुरप्रीत बख्शी ने कहा कि वॉटर टैक्सियों को एक यात्रा पूरी करने में लगभग 30 मिनट का समय लगेगा, जिससे लगभग 30 किमी के बीच के आवागमन का समय काफी कम हो जाएगा. कंपनी के एक अन्य पार्टनर ने दावा करते हुए कहा कि इस वॉटर टैक्सी की खासियत ये भी है कि ये हर मौसम में चल सकती है, और ये पूरी तरह से वातानुकूलित है.