विज्ञापन
This Article is From Aug 17, 2021

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने की बीजेपी नेता की हत्या, एक हफ्ते में ऐसी दूसरी वारदात

दक्ष‍िणी कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने की भारतीय जनता पार्टी (BJP)नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. एक हफ्ते में एह ऐसी दूसरी वारदात है. इससे पहले आतंकियों ने अनंतनाग में एक ग्राम प्रधान और उनकी पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी.

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने की बीजेपी नेता की हत्या, एक हफ्ते में ऐसी दूसरी वारदात
आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने की भारतीय जनता पार्टी (BJP)नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. एक हफ्ते में एह ऐसी दूसरी वारदात है. जावेद अहमद दार जिले में बीजेपी के निर्वाचन प्रभारी (constituency incharge)थे. अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने अपराह्न करीब 4:30 बजे दक्षिण कश्मीर के ब्रजलू जागीर इलाके में भाजपा कार्यकर्ता जावेद अहमद डार को उनके आवास के नजदीक गोली मारी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है.बीजेपी ने इस घटना की आलोचना करते हुए इस 'बर्बरतापूर्ण' करार दिया है. 

गौरतलब है कि  इससे पहले आतंकियों ने 9 अगस्‍त को अनंतनाग में एक ग्राम प्रधान और उनकी पत्‍नी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी. जानकारी के अनुसार, कुलगाम के बीजेपी किसान मोर्चा के जिला प्रमुख गुलाम रसूल दर और उनकी पत्‍नी की दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. कुलगाम के रेदवानी के निवासी रसूल सरपंच थे उन्‍होंने पिछले साल डिस्ट्रिक्‍ट डेवलपमेंट काउंसिल का चुनाव भी लड़ा था लेकिन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com