यह ख़बर 22 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में हमले की योजना बनाने वाला हिजबुल का आतंकवादी गिरफ्तार

खास बातें

  • शाह ने पूछताछ के दौरान यह स्वीकारा कि उसके दो-तीन साथियों ने दिल्ली में रेकी की थी। वे दिल्ली में बम विस्फोट की योजना बना रहे थे। वह अफजल गुरु की फांसी का बदला लेने के लिए दिल्ली में हमला करना चाहते थे।
नई दिल्ली:

दिल्ली में हमले की योजना बना रहे हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकवादी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी शुक्रवार को दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, संदिग्ध आतंकवादी की पहचान 47 वर्षीय लियाकत शाह के रूप में हुई है, जो कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, शाह काठमांडु के रास्ते पाकिस्तान से आया है और उसे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से दो दिन पहले गिरफ्तार किया गया।

शाह ने पूछताछ के दौरान यह स्वीकारा कि उसके दो-तीन साथियों ने दिल्ली में रेकी की थी। वे दिल्ली में बम विस्फोट की योजना बना रहे थे। वह अफजल गुरु की फांसी का बदला लेने के लिए दिल्ली में हमला करना चाहते थे।

उसके स्वीकृत बयान के आधार पर पुलिस ने एक एके-47 राइफल, हथगोले, 60 चक्र कारतूस और दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके के कुछ नक्शे बरामद किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक, यह साजिश 13 जनवरी को रची गई और इसमें हिजबुल के साथ लश्कर और जैश−ए−मोहम्मद भी शामिल थे। इस साजिश को अंजाम देने के लिए लगाए गए पांच से छह आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली और एनसीआर में छापेमारी चल रही है।