यह ख़बर 23 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तहलका प्रकरण : गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा, पुलिस पर कोई दबाव नहीं आने देंगे

मनोहर पर्रिकर की फाइल तस्वीर

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि तहलका के संस्थापक तरुण तेजपाल के खिलाफ एक पत्रकार के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में सरकार दोषी को छोड़ेगी नहीं, क्योंकि अपराध की गंभीर सजा है।

गोवा पुलिस द्वारा तेजपाल के खिलाफ बलात्कार के आरोप पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैंने पुलिस से कहा कि किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं आएगा। अपराध, अपराध होता है। आप मामले की जांच कीजिए।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने पुलिस को मामले की जांच करने का पूरा अधिकार दिया है। मैंने उनसे किसी बात की चिंता नहीं करने को कहा है, चाहे व्यक्ति कितने भी ऊंचे या कम कद का क्यों न हो। व्यक्ति के कद का कोई महत्व नहीं है। अपराध का विषय मायने रखता है। जो भी कानून सम्मत हो, आप वहीं करें।

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि कुछ ऐसा हुआ "जो सही नहीं था जैसे कि शारीरिक छेड़छाड़ या बलात्कार जैसी स्थिति।" तेजपाल की गिरफ्तारी की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यदि उन्होंने सहयोग किया तो पुलिस कुछ समय के लिए कम से कम कुछ अलग निर्णय कर सकती है, लेकिन अपराध में गंभीर सजा शामिल है। पर्रिकर ने कहा, मैं किसी अपराधी को राजनीतिक कोण से नहीं देखता। यदि उसने अपराध किया है, तो वह इसकी कीमत चुकता करेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com