विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2021

पाकिस्तान के इशारे पर हुई कश्मीर में हिन्दू-सिखों की हत्या, सेना ने किया खुलासा

सेना को खुफिया जानकारी मिली कि 5 अक्टूबर को सिलसिलेवार ढंग से आम लोगो की हत्या पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर लाला उमर के इशारे  पर चार आतंकियों ने की है, ताकि स्थानीय लोगो मे डर पैदा किया जा सके.

Read Time: 2 mins
पाकिस्तान के इशारे पर हुई कश्मीर में हिन्दू-सिखों की हत्या, सेना ने किया खुलासा
कश्मीर में हाल ही में कई हिन्दुओं और सिखों को आतंकियों ने बनाया निशाना
नई दिल्ली:

कश्मीर घाटी में हाल ही में हिन्दुओं और सिखों (Kashmir Hindu Sikh Targeted Killing) को निशाना बनाकर की गई हत्याओं के पीछे पाकिस्तान और उसके समर्थित संगठनों की भूमिका सामने आई है. भारतीय सेना (Indian Army) ने बाकायदा बयान जारी कर पाकिस्तान को घाटी में अल्पसंख्यकों की इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया है. सेना ने बयान जारी कर कश्मीर में हाल के दिनों में हुए निर्दोष नागरिकों की हत्या के लिए पाक को जिम्मेदार ठहराया है . मंगलवार को दिल्ली में एक पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) के पकड़े जाने से भी सुरक्षाबल काफी चौकन्ना हो गए हैं.

सेना को खुफिया जानकारी मिली कि 5 अक्टूबर को सिलसिलेवार ढंग से आम लोगो की हत्या पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर लाला उमर के इशारे  पर चार आतंकियों ने की है, ताकि स्थानीय लोगो मे डर पैदा किया जा सके. इसी के बाद 5 अक्टूबर को श्रीनगर में आतंकियों ने एक कश्मीर पंडित, एक प्रवासी मजदूर और एक स्थानीय युवक को गोली मार दी थी.

स्कूल में महिला प्रिंसिपल और एक टीचर की भी पहचान पूछकर हत्या कर दी गई. सुरक्षा बलों को इंटलीजेंस से पता चला है कि आतंकियों केचार ओवरग्राउंड वर्कर तारिक अहमद डार, मोहम्मद शफी डार, मुदस्सिर अहमद लोन और बिलाल अहमद डार ने पाक हैंडलर के निर्देश पर आम लोगों की हत्या करवाई है. 

हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों औऱ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान तेज कर दिया है. शोपियां में मंगलवार को 5 आतंकियों को मार गिराया गया था. जबकि पुंछ में आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. पुंछ में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;