Tamil Nadu: 1 सितंबर से खुल जाएंगे 9वीं कक्षा से 12वीं तक के स्कूल, सोमवार से खुलेंगे थिएटर

Tamil Nadu Unlock Guidelines: तमिलनाडु सरकार ने कक्षा 9 से ऊपर की कक्षाओं की पढ़ाई के लिए स्कूलों को 1 सितंबर से फिर से खोलने की घोषणा की गई है. राज्य सरकार ने शनिवार को कोविड प्रतिबंधों में छूट देने की घोषणा की है.

Tamil Nadu: 1 सितंबर से खुल जाएंगे 9वीं कक्षा से 12वीं तक के स्कूल, सोमवार से खुलेंगे थिएटर

Tamil Nadu: 1 सितंबर से खुल जाएंगे 9वीं कक्षा से 12वीं तक के स्कूल. (फाइल फोटो)

चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamilnadu) में कक्षा 9 से ऊपर की कक्षाओं की पढ़ाई के लिए स्कूलों को 1 सितंबर से फिर से खोलने का ऐलान हुआ है. राज्य सरकार ने शनिवार को कोविड प्रतिबंधों (Covid-19 Restrictions) में छूट देने की घोषणा की है. राज्य में कुछ कोरोना प्रतिबंधों को 9 सितंबर तक के लिए बढ़ाया भी गया है. नई गाइडलाइंस (Tamil Nadu Unlock Guidelines) के तहत, सिनेमाघरों को सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता पर खोलने की अनुमति दी गई है. थिएटरों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि उनके कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका हो.

स्कूलों को कोरोनावायरस सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए 1 सितंबर से कक्षा 9-12 के लिए व्यक्तिगत रूप से कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति मिली है. स्कूल "दोपहर के भोजन योजना" के तहत छात्रों को भोजन भी परोस सकते हैं. कक्षा 1-8 के लिए ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने पर फैसला 15 सितंबर के बाद लिया जाएगा.

वैक्सीन की दो डोज के बाद कोविड बूस्टर की भी होगी जरूरत? AIIMS चीफ ने दिया यह जवाब

सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कॉलेज और पॉलिटेक्निक संस्थान 1 सितंबर से रोटेशन के आधार पर खुल सकते हैं. इन प्रतिष्ठानों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि फैकल्टी और स्टाफ सदस्यों का टीकाकरण हो चुका हो.

होटल और क्लबों में बार को खोलने की अनुमति मिल गई है, बशर्ते स्टाफ सदस्यों को कोविड जैब मिल गया हो. समुद्र तट अब जनता के लिए खुले रहेंगे और अधिकारियों को विक्रेताओं और दुकानदारों का टीकाकरण सुनिश्चित करना होगा.

सरकार ने कोविड एसओपी के पालन के साथ बोटैनिकल व जूलॉजिकल पार्क को खोलने की भी अनुमति दी है. आईटी कंपनियों के कार्यालय अब शत-प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम कर सकते हैं.

अभी के लिए, स्विमिंग पूल केवल खेल प्रशिक्षण के लिए खुल सकते हैं; 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रशिक्षुओं और प्रशिक्षकों को कोविड का टीका प्राप्त होना चाहिए. जिन दुकानों को पहले रात 9 बजे तक खुले रहने की अनुमति थी, उन्हें एक घंटे की छूट मिली है और अब वे रात 10 बजे तक खुली रह सकती हैं.

इन कर्मचारियों का पीएफ शेयर अगले साल तक सरकार देगी


आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के लिए बस सेवाओं को कोविड एसओपी के साथ संचालन फिर से शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी गई है. तमिलनाडि में कल जारी राज्य बुलेटिन में, पिछले 24 घंटों में 1,668 नए कोविड मामले और 24 मौतें दर्ज की गईं. सक्रिय मामलों की संख्या 19,864 है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, तमिलनाडु में अब तक 2.80 करोड़ से अधिक कोविड टीकों की खुराक दी जा चुकी है और 52 लाख से अधिक लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी हैं.