विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 04, 2022

तमिलनाडु सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए अनिवार्य टीकाकरण आदेश को वापस लिया

अधिसूचना को वापस लेने के साथ स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग कोविड-19 अनुकूल व्यवहार करने जैसे सामाजिक दूरी, मास्क लगाने के नियमों का अनुपालन करें.

Read Time: 2 mins
तमिलनाडु सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए अनिवार्य टीकाकरण आदेश को वापस लिया
तमिलनाडु सरकार ने यह फैसला नए मामलों में आई कमी के मद्देनजर लिया है. (फाइल फोटो)
चेन्नई:

तमिलनाडु सरकार ने रविवार को उस आदेश को वापस ले लिया जिसके तहत राज्य में कोविड-19 टीकाकरण के लिए अर्हता प्राप्त लोगों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर जाने हेतु कोविड रोधी टीका लगवाना अनिवार्य किया गया था. सरकार ने यह फैसला नए मामलों में आई कमी के मद्देनजर लिया है. स्वास्थ्य एवं निवारक दवा विभाग के मुताबिक चूंकि अनिवार्य टीकाकरण की अधिसूचना वापस ले ली गई है लेकिन अन्य कोविड-19 नियम पूर्व की भांति लागू रहेंगे.

नए आदेश में कहा गया, ‘‘ राज्य में कोविड-19 के लगातार कम होते मामले और कोविड-19 को रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा लागू पाबंदियों को वापस लेने, तमिलनाडु में 18 साल से अधिक उम्र के 92 और 75 प्रतिशत लोगों को क्रमश: टीके की पहली और दूसरी खुराक लगने के मद्देनजर यह फैसला किया गया है कि तमिलनाडु जन स्वास्थ्य अधिनियम-1939 के तहत जारी अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए.''

सरकार ने इस संबंध में वर्ष 2021 में आदेश जारी किया था. अधिसूचना को वापस लेने के साथ स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग कोविड-19 अनुकूल व्यवहार करने जैसे सामाजिक दूरी, मास्क लगाने के नियमों का अनुपालन करें.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;