यह ख़बर 10 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तमिलनाडु में पटरी से उतरी एक्सप्रेस ट्रेन, एक की मौत, 33 घायल

खास बातें

  • तमिलनाडु में अराक्कोनम के समीप सिथारी में बेंगलुरु जा रही मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस की 11 बोगियों के पटरी से उतर जाने से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए।
चेन्नई:

तमिलनाडु में अराक्कोनम के समीप सिथारी में बुधवार सुबह बेंगलुरु जा रही मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस की 11 बोगियों के पटरी से उतर जाने के कारण एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए।

वेल्लोर के पुलिस अधीक्षक आई ईश्वरन ने बताया कि घायलों को अराक्कोनम के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन तड़के करीब पांच बजकर 50 मिनट पर पटरी से उतर गई। दक्षिण रेलवे के शीर्ष अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और ट्रेन के पटरी से उतरने की शुरुआती जांच शुरू कर दी है।

घटना के मद्देनजर अराक्कोनम जंक्शन में रेल यातायात प्रभावित हुआ है। यहां कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि कुछ की दिशा में बदलाव किया गया है। फंसे हुए यात्रियों की सेवा में रेलवे अधिकारियों ने कई बसों को लगाया है, जबकि कम से कम 200 यात्रियों ने बेंगलुरु पहुंचने के लिए आगे की यात्रा गुवाहाटी एक्सप्रेस से जारी रखी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ष 2011 में सिथारी में ही अराक्कोनम-कटपाड़ी यात्री ट्रेन को चेन्नई बीच-वेल्लोर कैन्टॉनमेंट मेनलाइन इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट ट्रेन द्वारा टक्कर मारे जाने से नौ लोग मारे गए थे।