विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2021

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने बाढ़ के बीच चेन्नई का दौरा किया, खाद्य सामग्री वितरित की

तमिलनाडु के मुख्यमत्री एमके स्टेलिन (MK Stalin) ने मंगलवार को बाढ़ झेल रहे चेन्नई का दौरा किया और शहर के अलग अलग हिस्सों में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की. मुख्यमंत्री ने इलाके में हालात का जायजा लिया.

Read Time: 2 mins
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने बाढ़ के बीच चेन्नई का दौरा किया, खाद्य सामग्री वितरित की
चेन्नई में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ आ गई है
चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमत्री एमके स्टेलिन (MK Stalin) ने मंगलवार को बाढ़ झेल रहे चेन्नई का दौरा किया और शहर के अलग अलग हिस्सों में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की. मुख्यमंत्री ने इलाके में हालात का जायजा लिया. चेन्नई में पिछले छह सालों में इस बार सबसे ज्यादा बारिश हुई है, जिसने साल 2015 में आई बाढ़ की याद दिला दी है. इस बारिश के कारण शहर के मध्य और उत्तरी हिस्सों में बाढ़ आ गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और पड़ोस की खाड़ी में दबाव बन गया है, जिसके पश्चिम से उत्तर पश्चिम की ओर जाने और 11 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पहुंचने की संभावना है.

चेन्नई-तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश और जलभराव की चेतावनी: पढ़ें 10 बड़ी बातें

मौसम विभाग (IMD) ने ट्वीट कर जानकारी दी, दक्षिण पूर्व बंगाल और पड़ोस की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में, एक कम दबाव का क्षेत्र उसी क्षेत्र के ऊपर बना है. अगले 36 घंटों के दौरान दक्षिण पश्चिम और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने की संभावना है. इसके पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 11 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पहुंचने की संभावना है.

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण चेन्‍नई सहित चार जिलों में स्‍कूल बंद, मौसम विभाग ने आज भी जताई भारी बारिश की आशंका

इससे पहले सुबह मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि तमिलनाडु में  9 से 11 नवंबर तक भारी वर्षा हो सकती है. आईएमडी ने कहा, "तमिलनाडु, पुडुचेरी और करिकल में 9 से 11 नवंबर के बीच और 11 नवंबर को आंध्र प्रदेश के दक्षिण तट पर भारी बारिश होने की संभावना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;