हार के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने ईवीएम पर उठाए सवाल, ट्वीट में लगाया धांधली का आरोप

UP Election Results : यूपी के दिग्गज नेताओं में शुमार स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा है. मौर्य ने कहा कि बैलेट पेपर वोटिंग में समाजवादी पार्टी आगे रही इसका मतलब है ईवीएम को लेकर कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है.

हार के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने ईवीएम पर उठाए सवाल, ट्वीट में लगाया धांधली का आरोप

UP Election : स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा आरोप

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के चुनाव में इस बार बीजेपी (BJP) ने शानदार जीत हासिल की है. वहीं उनके टक्कर में खड़ी तमाम विपक्षी पार्टियों को चुनाव परिणाम से निराशा झेलनी पड़ी. यूपी (UP) के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हार के बाद ईवीएम को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने हारने पर मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बैलेट पेपर की वोटिंग में समाजवादी पार्टी 304 सीटों पर जीती है, जबकि भाजपा मात्र 99 पर. किंतु ईवीएम की गिनती (EVM) में भाजपा चुनाव जीती, इसका मतलब है कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है. उनके इस ट्वीट का मतलब साफ है कि उन्हें मतगणना में धांधली नजर आई. इसलिए वो अब इस मसले को उठा रहे हैं.

वाराणसी VIDEO में दिखा, ट्रक के जरिये 'चोरी' हो रही थी EVM, बोले अखिलेश; हाईकोर्ट जाएंगे

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतगणना के दो दिन पहले ईवीएम का मुद्दा उठाया था. उन्होंने वाराणसी में एक गाड़ी में ईवीएम ले जाने का उल्लेख किया था. साथ ही सोनभद्र और बरेली में इसी तरह की शिकायतों का भी जिक्र किया था. हालांकि वाराणसी प्रशासन ने साफ कहा था कि ये ट्रेनिंग की ईवीएम थीं, जिन्हें प्रशिक्षण के लिए ले जाया जा रहाथा. 

यहां देखिए ट्वीट-

ये भी पढ़ें: बंगाल में TMC नेता की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

मौर्य ने चुनाव से पहले कैबिनेट मंत्री और भाजपा की सदस्यता छोड़कर सपा में एंट्री की थी. स्वामी प्रसाद को कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से मैदान में उतारा गया था लेकिन वह चुनाव हार गए. यकीनन ये परिणाम उनकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं थे. समाजवादी पार्टी ने उनका पूरा सम्मान बरकरार रखने की तैयारी कर ली है. कयास लगा जा रहे हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य को विधानसभा भेजने के लिए सपा ने प्लान तैयार कर लिया है.

VIDEO: गांधी परिवार ने कांग्रेस की बैठक में की थी इस्‍तीफे की पेशकश, NDTV ने पहले ही की थी खबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com