जेडीयू में शामिल हुए स्वामी अग्निवेश

जेडीयू में शामिल हुए स्वामी अग्निवेश

अग्निवेश ने मद्यनिषेध को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूरि-भूरि प्रशंसा की

नई दिल्ली:

बिहार के बाहर अपना पैर पसारने के लिए मद्यनिषेध के मुद्दे का इस्तेमाल करने की अपनी योजना के तहत जेडीयू ने अपने पाले में सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का स्वागत किया, जिन्होंने राष्ट्रव्यापी मद्यनिषेध पर जोर डाला।

कई सालों के बाद सक्रिय राजनीति में शामिल होते हुए अग्निवेश ने मद्यनिषेध को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि उनका मानना है कि कुमार को इस मुद्दे पर राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मैं समझता हूं कि मद्यनिषेध जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के सपने को साकार करने में मदद करेगा। नीतीश कुमार ने एक साहसिक कदम उठाया है और लोगों को प्रेरित किया है।' उन्होंने कहा कि इससे मद्यपान पर राष्ट्रव्यापी प्रतिबंध की मांग को बल मिला है।

अग्निवेश राजनीति छोड़ने से पहले 1970 के दशक में हरियाणा सरकार में मंत्री थे। वह अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के भी सदस्य थे, लेकिन इस आरोप के बाद उन्हें उससे अलग होना पड़ा कि वह चाहते थे कि यूपीए सरकार इस मुहिम से कड़ाई से निबटे।

अग्निवेश ने कहा, 'जेडीयू में शामिल होना अपने पुराने परिवार में लौटने जैसा है।' बिहार प्रदेश जेडीयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मद्यनिषेध एक राष्ट्रीय मुद्दा है और उनकी पार्टी को अन्य राज्यों से महिला संगठनों और अन्य से ढेर सारा समर्थन मिल रहा है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com