लोकसभा में कांग्रेस का विरोध जारी, काली पट्टी बांधकर पहुंचे कांग्रेसी सांसद

लोकसभा में कांग्रेस का विरोध जारी, काली पट्टी बांधकर पहुंचे कांग्रेसी सांसद

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि वो लोकसभा के भीतर तख्तियां और बैनरों के साथ अपना विरोध जारी रखेगी। लोकसभा में कांग्रेसी सांसद आज भी काली पट्टियां बांधकर पहुंचे।

संसद परिसर में हुई पार्टी की बैठक में तय किया गया कि पार्टी के सांसद काली पट्टी बांध कर ही संसद पहुंचेंगे और सरकार के ख़िलाफ़ उनका विरोध जारी रहेगा। ये फैसला कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में लिया गया।

वहीं दूसरी तरफ संसद में जारी गतिरोध और महत्वपूर्ण बिलों पर आम राय बनाने के लिए पीएम मोदी ने भी मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली और वैंकेया नायडू शामिल हुए।

मॉनसून सत्र के शुरू होने के साथ से ही कांग्रेस के तेवर सख्त रहे हैं और वो सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे के इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं, 21 जुलाई को शुरू हुए सत्र में कांग्रेस और विपक्ष के विरोध के चलते एक दिन भी कामकाज नहीं हो पाया है।

कांग्रेस पार्टी ने साफ कर दिया है कि जब तक सरकार सभी दाग़ी मंत्रियों को उनके पद से नहीं हटाती है तब तक वे संसद की कार्यवाही चलने नहीं देंगे। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के अनुसार , 'हमारा विरोध भ्रष्टाचार, इस्तीफ़ा, कानूनी और नैतिक जवाबदेही के आधार पर है और इसमें कहीं से भी कोई द्वेष की भावना नहीं है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले तख़्तियां दिखाने के बाद ही स्पीकर ने कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिनों के लिए सदन से निलंबित कर दिया था...जिसके बाद कांग्रेस के साथ 10 पार्टियां आ गई थीं। बीते सोमवार को हुए निलंबन के विरोध में लेफ्ट और टीएमसी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा के बहिष्कार का फैसला किया था।