अगले हफ्ते पाकिस्‍तान का दौरा कर सकती हैं सुषमा स्‍वराज : सूत्र

अगले हफ्ते पाकिस्‍तान का दौरा कर सकती हैं सुषमा स्‍वराज : सूत्र

सुषमा स्‍वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली :

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज अगले सप्‍ताह पाकिस्‍तान जा सकती हैं। सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि सुषमा अफगानिस्‍तान पर होने वाली बैठक में हिस्‍सा ले सकती हैं। यह बैठक इस्‍लामाबाद में होगी।  

पेरिस के हेंडशेक का असर !
सुषमा की पाकिस्‍तान के इस दौरे की योजना पेरिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच हुई संक्षिप्‍त मुलाकात के बाद सामने आई है। दोनों नेता वैश्विक जलवायु सम्‍मेलन में भाग लेने के लिए पेरिस गए थे। दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया। मुलाकात के दौरान मोदी के बात को शरीफ गंभीरता से सुनते हुए देखे गए। हालांकि दोनों देशों के प्रमुखों की इस बातचीत का ब्‍योरा अभी तक सामने नहीं आया है। सरकार के अधिकारियों ने इसे सौजन्‍य भेंट बताया है। पाकिस्‍तानी पीएम शरीफ ने कहा, 'मोदी के साथ अच्‍छी बातचीत हुई। बातचीत के दरवाजे खुलने चाहिए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूस के उफा में भी हुई थी मोदी-शरीफ भेंट
रूस के उफा में मोदी और शरीफ के बीच औपचारिक मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच बातचीत की पहल जुलाई में हुई थी। इसके बाद राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्‍तर की बैठक भी हुई है। इसी वर्ष सितंबर में भारत और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्रियों ने यूनाइटेड नेशनल जनरल असेंबली की बैठक में शिरकत की थी। दोनों नेता इस दौरान एक ही होटल में रुके थे, लेकिन इनके बीच कोई औपचारिक मुलाकात नहीं हुई थी।